Move to Jagran APP

मोदी सरकार की नीतियां देश के लिए खतरा: वृंदा करात

माकपा नेता वृंदा करात ने कहा कि आगामी नौ अगस्त को माकपा पूरे देश में मोदी कुर्सी छोड़ों का आंदोलन चलाएगी।

By Edited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 02:35 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 02:41 PM (IST)
मोदी सरकार की नीतियां देश के लिए खतरा: वृंदा करात
मोदी सरकार की नीतियां देश के लिए खतरा: वृंदा करात

राज्य ब्यूरो, रांची। माकपा नेता वृंदा करात ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियां देश के लिए खतरा बन गई हैं। सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं, लेकिन उनकी नीति से हर कोई परेशान है। चार साल की उपलब्धि बताने के लिए मोदी सरकार ने विज्ञापन पर साढ़े चार हजार करोड़ खर्च कर दिए, लेकिन पीएम मोदी के नौकरी देने के वायदे का क्या हुआ?। नोटबंदी और जीएससी के लागू होने से नौकरी घट गई, किसान आत्महत्या कर रहे हैं। वृंदा करात सोमवार को सीएसडी हॉल में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहीं थीं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर देश का विभाजन हो रहा है। हिंदुत्व के नाम पर हो रही हिंसा को सरकार अपनी स्वीकृति दे रही है। दलित, आदिवासी व आम लोग भीड़ के शिकार हो रहे हैं। उनके पक्ष में खड़े होने वाले लोगों को जेल भेजा रहा है। उन्होंने राज्य सरकार पर भूख से हुई मौत को छुपाने का आरोप लगाया। आगामी नौ अगस्त को माकपा पूरे देश में मोदी कुर्सी छोड़ों का आंदोलन चलाएगी। उन्होंने कहा कि देश के स्तर पर गठबंधन बनने की संभावना कम है, सब अपनी मजबूती के लिए मंच ढूंढ़ रहे हैं। विपक्षी पार्टियों को मजबूत होने के लिए वामपंथ को मजबूत करना होगा, तभी संघर्ष का लक्ष्य पूरा होगा।

चीन से बेहतर संबंध लाभदायक
पीएम मोदी के चीन दौरे के सवाल पर वृंदा करात ने कहा कि अमेरिका भारत, जापान व आस्ट्रेलिया के साथ गठबंधन कर चीन को घेरने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उनका मानना है कि अपने पड़ोसी एशियाई देशों व चीन के साथ अच्छे संबंध हमारे देश के लिए फायदेमंद होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.