Move to Jagran APP

जून में होगी हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति में प्रमाणपत्रों की जांच

दारोगा नियुक्ति में प्रमाणपत्रों की जांच के लिए 1,720 का चयन,अगले माह जारी हो सकता है इस परीक्षा का अंतिम परिणाम।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 12:03 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 12:03 PM (IST)
जून में होगी हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति में प्रमाणपत्रों की जांच
जून में होगी हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति में प्रमाणपत्रों की जांच

राज्य ब्यूरो, रांची : राज्य के अपग्रेडेड हाई स्कूलों में 17,572 सहायक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आयोजित झारखंड स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के तहत अगले माह अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच होगी। मुख्य परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों में से प्राप्तांकों के आधार पर एक निर्धारित संख्या में अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्रों की जांच के लिए बुलाया जाएगा। प्रमाणपत्रों की जांच के बाद आयोग अंतिम परिणाम जारी करेगा।

loksabha election banner

इधर, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने झारखंड संयुक्त पुलिस अवर निरीक्षक प्रतियोगिता परीक्षा की मुख्य परीक्षा के आधार पर 1,720 अभ्यर्थियों का चयन प्रमाणपत्रों की जांच के लिए किया है। 11 से 26 मई के बीच दो पालियों में क्रमांक के अनुसार अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच आयोग कार्यालय में होगी। प्रमाणपत्रों की जांच में उपस्थित होनेवाले अभ्यर्थियों का बायोमिट्रिक मिलान भी कराया जाएगा। आयोग के अनुसार, गुमला जिला में 10 अप्रैल को मेडिकल जांच के प्रपत्र में त्रुटि होने के कारण इसमें शामिल अभ्यर्थियों की दोबारा मेडिकल जांच 11 मई को होगी। इस जांच के बाद इन अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्रों की जांच के लिए बुलाया जाएगा। वहीं, 11 अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच पर मंतव्य हेतु रिम्स रेफर किया गया है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद इन अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच होगी। 41 अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच पर पुनर्विचार के लिए संबंधित मेडिकल बोर्ड को भेजा गया है। सभी अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच के बाद अगले माह अंतिम परिणाम जारी किया जाएगा। गौरतलब है कि प्रमाणपत्रों की जांच में उपस्थित होनेवाले अभ्यर्थियों का बायोमिट्रिक मिलान भी कराया जाएगा। आयोग के अनुसार, गुमला जिला में 10 अप्रैल को मेडिकल जांच के प्रपत्र में त्रुटि होने के कारण इसमें शामिल अभ्यर्थियों की दोबारा मेडिकल जांच 11 मई को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.