रांची, जेएनएन। सोशल मीडिया पर सीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी और भड़काऊ पोस्ट करने मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। साइबर थाने की पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई की है। आरोपी की गिरफ्तारी लोअर बाजार क्षेत्र के पुरुलिया रोड से की गई है।

साइबर थाना कांड संख्या-17/17, दिनांक-20.12.17 जिसमें आवेदक द्वारा समीर कुल्लू के खिलाफ फेसबुक व वाट्सएप पर धार्मिक द्वेष, राजनीतिक उन्माद फैलाने, अभद्र टिप्पणी एवं अपत्तिजनक पोस्ट को लेकर केस दर्ज कराया गया था। यह केस भादवि के धारा 153 ए 295ए, 295ए, 298ए, 469ए, 500ए, 501ए, 503ए, 504ए, 505ए, 505(सी) एवं धारा 66/66(ई)/67 आइटी एक्ट के अन्तर्गत दर्ज किया गया था।

सीआइडी एसपी सुनील भास्कर को मिली गुप्त सूचना पर छापामारी दल का गठन श्रद्धा केरकेट्टा पुलिस उपाधीक्षक, साइबर क्राइम थाना, रांची के नेतृत्व में किया गया। इसमें अहम भूमिका निभा रहे इस मामले के अनुसंधानकर्ता पुनी संजय कुमार के अतिरिक्त, टेक्निकल आॅफिसर कुमार सौरभ, आरक्षी रमेश हजाम, श्याम कुमार, अतुल दूबे, नकुल कुमार एवं सुरज कुमार आदि सम्मलित थे।

छापेमारी दल द्वारा अभियुक्त समीर कुल्लू को पुरुलिया रोड, रांची जिला से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त ने इमस मामले में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है साथ ही, अपने फेसबुक एकाउन्ट पर की जाने वाली अापत्तिजनक पोस्ट के बारे में भी जानकारी दी है। अनुसंधान में आए साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्त को जेल भेज दिया गया। 

यह भी पढ़ेंः स्किल समिटः सीएम रघुवर दास ने किया कार्यक्रम का उद्घाटन

 

By Sachin Mishra