Move to Jagran APP

Paramjit Mochi Killed: 10 लाख के इनामी उग्रवादी परमजीत की हत्‍या, अपराधियों ने मार डाला; जंगल में मिला शव

Paramjit Mochi Sonu Mochi Killed अज्ञात लोगों ने परमजीत की हत्या की है। इस उग्रवादी ने चतरा लातेहार और पलामू में आतंक मचा रखा था। दो दर्जन से अधिक मामलों में वांछित था। परमजीत भाकपा माओवादी का जोनल कमांडर था। बाद में संगठन छोड़कर टीएसपीसी में शामिल हुआ था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 03:38 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 08:47 PM (IST)
Paramjit Mochi Killed: 10 लाख के इनामी उग्रवादी परमजीत की हत्‍या, अपराधियों ने मार डाला; जंगल में मिला शव
Paramjit Mochi, Sonu Mochi Killed: परमजीत भाकपा माओवादी का जोनल कमांडर था।

चतरा, जासं। Paramjit Mochi, Sonu Mochi Killed झारखंड के तीन जिलों चतरा, लातेहार और पलामू जिले में आतंक मचाने वाले दस लाख के इनामी उग्रवादी परमजीत मोची की अपराधियों ने हत्या कर दी है। भाकपा माओवादी संगठन का वह पूर्व जोनल कमांडर था। हत्यारे कौन थे, पुलिस पता लगा रही है। हत्यारों ने घटना स्थल पर किसी भी प्रकार का कोई साक्ष्य नहीं छोड़ा है। इससे हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। 

loksabha election banner

अज्ञात अपराधियों ने मार डाला, दो दर्जन से अधिक मामलों में था वांछित

पुलिस अधीक्षक ऋषव कुमार झा ने हत्या की पुष्टि करते हुए कहा कि उसका शव जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र के टिकदा गांव के समीप जंगल से पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परमजीत मोची उर्फ सोनू दास के विरुद्ध तीनों जिलों के विभिन्न थानों में कम से कम दो दर्जन मामले दर्ज हैं। उसके आतंक को देखते हुए राज्य सरकार ने उस पर दस लाख रुपये का इनाम रखा था। हत्या की सूचना मंगलवार को दोपहर बाद पुलिस को मिली।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि परमजीत पूर्व में भाकपा माओवादी का जोनल कमांडर था। बाद में संगठन छोड़कर दूसरे संगठन में शामिल हो गया था। कुछ सालों के बाद उसे भी छोड़ दिया। इसके बाद उसने जेजेएमपी नामक संगठन खड़ा कर लिया था। उसकी हत्या के बाद पुलिस के साथ-साथ आम लोगों ने राहत की सांस ली है।

यह भी पढ़ें: NIA का वांटेड था चतरा में मारा गया उग्रवादी परमजीत मोची, जर्मन हथियार की बरामदगी मामले में थी तलाश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.