Move to Jagran APP

मातृ दिवस : बच्चों से दूर रह कोरोना काल में कर रही लोगों की सेवा

मनोज तिवारी गिद्दी (रामगढ़) वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए एएनएम विनिता कुमारी अपन

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 09:22 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 09:22 PM (IST)
मातृ दिवस : बच्चों से दूर रह कोरोना काल में कर रही लोगों की सेवा
मातृ दिवस : बच्चों से दूर रह कोरोना काल में कर रही लोगों की सेवा

मनोज तिवारी, गिद्दी (रामगढ़) : वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए एएनएम विनिता कुमारी अपनी चिता किए बिना लोगों की सेवा में लगी हैं। डाड़ी प्रखंड के उप स्वास्थ्य केंद्र हेसालौंग में पदस्थापित एएनएम विनिता कुमारी बीते दो अप्रैल के बाद अपने बच्चों से नहीं मिल पाई हैं। वह हेसालौंग उप स्वास्थ्य केंद्र में लोगों की देखरेख में लगी हैं। मौका मिलने पर कुजू कुंदरियाबांध में किराए पर लिए घर जाकर थोड़ा आराम कर लेती हैं। परंतु अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए उसके पास नहीं जातीं। बच्चों को चाचा-चाची के घर रांची में पहुंचा दी हैं। विनिता कुमारी ने बताया कि उनकी ऐसी ड्यूटी है कि दिन रात लोगों के बीच जाकर कोविड वैक्सीन का टीका लगाने, प्रसव, नियमित टीकाकरण व ओपीडी का कार्य करना है। ऐसे में कोरोना महामारी से जहां अपने को बचाने की चिता रहती है। उनके कारण किसी तरह बच्चों तक संक्रमण न पहुंच जाए, इसलिए बेटे उत्सव कुमार (17) व बेटी तृषा कुमारी (13) को रांची उनके चाचा-चाची के घर छोड़ रखी हैं।

loksabha election banner

विनिता ने बताया कि दो अप्रैल के बाद से बच्चों से मिल नहीं पाई है। उनकी याद आने पर आंखें नम हो जाती हैं। जब कभी भी समय मिलता है तो बच्चों से बात कर मन हल्का कर लेती हूं। उन्होंने कहा कि बच्चों से दूर रहकर इस वैश्विक महामारी की दूसरी लहर से बचाव के लिए लोगों की सेवा करने से काफी उत्साह मिलता है।

वह प्रति दिन नए जोश व उत्साह के साथ अपनी चिता छोड़ लोगों की सेवा में जुट जाती हैं। उन्होंने बताया कि 15 अक्टूबर को उनके पति की मौत के दो साल हो जाएंगे। बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है। माता-पिता दोनों की भूमिका दूर रहकर भी निभाने का कार्य कर रहीं हूं। विनिता अपने कार्य के प्रति काफी इमानदार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.