Move to Jagran APP

दस सूत्री मांग को ले मासस ने प्रखंड मुख्यालय में किया प्रदर्शन

गिद्दी (रामगढ़) : डाड़ी प्रखंड में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध समेत दस सूत्री मांगों को लेकर म

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 09:08 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 09:08 PM (IST)
दस सूत्री मांग को ले मासस ने प्रखंड मुख्यालय में किया प्रदर्शन
दस सूत्री मांग को ले मासस ने प्रखंड मुख्यालय में किया प्रदर्शन

गिद्दी (रामगढ़) : डाड़ी प्रखंड में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध समेत दस सूत्री मांगों को लेकर मा‌र्क्सवादी समन्वय समिति डाड़ी प्रखंड ने मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मासस के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मिथिलेश ¨सह व हजारीबाग जिला सचिव देवचंद महतो ने कहा कि चुरचू प्रखंड से डाड़ी को विभाजित कर क्षेत्र के विकास के लिए डाड़ी को प्रखंड बनाया गया। परंतु प्रखंड बबने से क्षेत्र की जनता को कोई फायदा नहीं हुआ है। बल्कि यह दलालों का अड्डा बन गया है। नेताद्धय ने कहा कि गिद्दी वाशरी लोकल सेल कई महीनों से माइ¨नग नहीं खुलने के कारण बंद पड़ा हुआ है। सेल में 516 दंगल के हजारों मजदूर बेरोजगार हो गए है। सीसीएल प्रबंधन ने माइ¨नग चलान खोलने के लिए जिला माइ¨नग ऑफिसर को आवेदन दिया तो उन्होंने इसकी जांच कर रिपोर्ट देने के लिए तत्कालीक सीओ को पत्र भेजा था। तत्कालीक सीओ ने सीआई व कर्मचारियों के रिपोर्ट के आधार पर रिपोर्ट बना दिया है। इसी बीच सीओ का स्थानांतरण हो जाने पर वर्तमान बीडीओ सह सीओ ने रिपोर्ट को दबा दिया। इधर दबाव बनने पर बीडीओ ने मामले का उलझाने के लिए गिद्दी वाशरी को कागजात भेजकर रिपोर्ट मांगी है। जबकि गिद्दी वाशारी परियाजना जहां पर संचालित हो रही है। वह जमीन गिद्दी कोलियरी ने 1957 में अधिग्रहण किया था और सभी जमीन रैयती है। नेताद्धय ने गैरतजरूवा जमीन का रशीद काटने, वनभूमि अधिनियम 2015 के तहत खेती कर रहे लोगों को पट्टा देने की मांग की है। नेताओं ने डाड़ी प्रशासन को चेताया कि 72 घंटे के अंदर इन मांगों पर साकारात्मक पहल नहीं किया गया तो प्रखंड कार्यालय का तालाबंदी किया जाएगा। साथ ही जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री से डीसी तक जाएंगे। इनके अलावे लोदो मुंडा, राजेंद्र गोप, शईद अंसारी, आरडी मांझी, चमन गंझू, मीना देवी, गौत्तम बनर्जी, कैलाश महतो, रामु ¨सह, बहादुर बेदिया आदि ने भी संबोधित किया। इसके पूर्व गिद्दी सी ट्रेकर स्टेंड से जुलूस के शक्ल में प्रखंड मुख्यालय में पहुंच प्रदर्शन कर सभा में तब्दील हो गई। सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष सुंदरलाल बेदिया ने किया। मौके पर अमृत राणा, उमेश राम, हरि प्रसाद, चुरामन महतो, दशरथ करमाली, फागु बेदिया, प्रदीप रवानी, रामकिशुन मुर्मू, रस्का मांझी, अर¨वद कुमार, महाबीर महतो, हेरमन खलखो, आजाद राईन, श्रीकुमार, इस्लाम अंसारी, कार्तिक मांझी, राजेश गुपता, महेश बेदिया, लालजी मांझी, राजकुमार लाल, मो. अनवर, चरकु तुरी, ऐनाम, धनंजय ¨सह, मो. युनूस, मंदिर मांझी, प्रभु महतो, मनीष यादव, सुूमन कुमारी, बीता कुमारी, सीता देवी, सुरपित देवी, आरती देवी समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

-----------------

ये है मांगे

मासस की मांगों में प्रखंड कार्यालय से डीएमओ के पत्र की जांच कर रिपोर्ट अविलंब भेजने, डाउ़ी अंचल में सीओ का यथाशीर्घ पो¨स्टग करने, प्रखंड व अंचल कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार को बंद करने, जिन गरीबो को बीपीएल कार्ड निर्गत नहीं किया गया है, उन्हे अविलंब निर्गत करने, प्रखंड के सभी विधवा व वृद्धा को पेंशन लागू करने, किसानों के फसल बीमा का भुगतान करने, मनरेगा कार्यो को कराने व मजदूरों का वेतन भुगतान करने, गैर मजरूआ जमीन का रसीद अविलंब काटने, वनभूमि अधिनियम 2005 के तहत जोत आबाद जमीन का पट्टा किसानों को देने, प्रखंड में पंचायत स्तर पर धान बिक्री हेतु सरकारी क्रय केंद्र खोलना शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.