Move to Jagran APP

जयंत सिन्हा ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों से किया संवाद, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

Jayant Sinha. जयंत सिन्हा ने रामगढ़ जिले के दुलमी प्रखंड की कुल्ही, पोटमदगा, इचातु पंचायत व दुलमी बाजार का दौरा किया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 03:21 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 05:53 PM (IST)
जयंत सिन्हा ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों से किया संवाद, गिनाई सरकार की उपलब्धियां
जयंत सिन्हा ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों से किया संवाद, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

रामगढ़, जागरण संवाददाता। केंद्रीय नगर विमानन राज्य मंत्री सह हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा ने शुक्रवार को रामगढ़ जिले के दुलमी प्रखंड की कुल्ही, पोटमदगा, इचातु पंचायत व दुलमी बाजार का दौरा किया।
उन्होंने विभिन्न पंचायतों में चौपाल लगा कर ग्रामीणों के साथ सीधा संवाद किया व कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को वोट एक, लाभ अनेक के बारे में बताया। जयंत सिन्हा ने लोगों को बताया कि वह किस प्रकार क्षेत्र के प्रत्येक गांव के विकास के लिए निरंतर कार्यरत हैं।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राज्य में मुख्यमंत्री रघुवर दास की सरकार की सैकड़ों महत्वकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन से हजारीबाग एवं रामगढ़ का कायाकल्प हुआ है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से सड़कों का जाल बिछ रहा है। सौभाग्य योजना व पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना से क्षेत्र का प्रत्येक गांव रोशनी से जगमगा रहा है। उज्ज्वला योजना से क्षेत्र की महिलाओं के बीच गैस कनेक्शन व चूल्हों का वितरण हुआ है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्षेत्र में 18 हजार घरों का निर्माण हुआ है। सैकड़ों योजनाओं से क्षेत्रवासी लाभान्वित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम हजारीबाग संसदीय क्षेत्र को विकास कार्यों में देश का सबसे बेहतर क्षेत्र बनाने के लिए कार्यरत हैं। कार्यक्रम में उपस्थित पोटमदगा पंचायत के लोगों ने बताया कि उन्हें केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला है। कार्यक्रम के अंत में जयंत सिन्हा ने कहा कि जनता के मन में भाजपा के प्रति विश्वास व स्नेह देखकर अभिभूत हूं। हमने साफ नीयत से सही व सबका बहुमुखी विकास किया है। यह सिर्फ 'कमल का कमाल' ही है जिसने क्षेत्र में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित कर दिखाए ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.