रजरप्पा : प्रसिद्ध सिद्धपीठ रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिके मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को अब गर्भगृह में गर्मी का एहसास नहीं होगा। इस भीषण गर्मी में श्रद्धालु अब कूल-कूल महसूस करेंगे। क्योंकि सीएसआर योजना के तहत भारतीय स्टेट बैंक ने गर्भगृह में उच्च क्षमता के वातानुकूलित मशीन (एसी) लगाई है। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए यहां एसबीआई द्वारा यात्रीशेड का भी निर्माण किया गया है। जबकि मंदिर के प्रशासनिक भवन के समीप शॉपिग काम्पलेक्स में एसबीआई ने अपना एटीएम भी शुरू कर दिया है। शनिवार को इसका उद्घाटन एसबीआई पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक संदीप तिवारी ने फीता काटकर किया। इससे पूर्व, यहां एसबीआई के अधिकारियों को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पुजारी असीम पंडा व शुभाशीष पंडा ने पूजा-अर्चना भी कराया। मौके पर मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक संदीप तिवारी ने कहा कि यह नवरात्रि हमारे लिए काफी फलदाई होगा। क्योंकि हमें भी मां छिन्नमस्तिके के दरबार में सेवा करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के लिए एसबीआई द्वारा कई अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने लोगों को भारतीय स्टेट बैंक में लांच किए गए योनो एप के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस एप के माध्यम से बिना किसी एटीएम कार्ड द्वारा स्टेट बैंक के खाताधारकों को ओटीपी के माध्यम से कैश निकाला जा सकता है। एवं वर्तमान में हो रहे एमटीएम फ्रॉड से भी बचा जा सकता है। एक ही एप से ऑनलाइन शॉपिग, टिकट रिजर्वेशन की सुविधा, निवेश, फंड ट्रांसफर, एसएमएस अलर्ट एवं घर बैठ सारी बैंकिग सुविधा प्राप्त की जा सकती है।

उद्घाटन से पूर्व आयोजित स्वागत समारोह में स्थानीय पुजारियों द्वारा सभी आंगतुक अतिथियों का स्वागत किया गया। उदघाटन के मौके पर

महाप्रबंधक नेटवर्क-टू पटना मंडन अमूल्य कुमार साहू, उप महाप्रबंधक संजय श्रीवास्तव, उप महाप्रबंधक (क्षेत्रीय रांची) संजय घोष, रामगढ़ शाखा के मुख्य प्रबंधक रामगढ़ अंजनी कुमार श्रीवास्तव, सीआईएसएस एरिया ऑफिसर जयप्रकाश नारायण, चितरपुर एसबीआइ शाखा के ललित नारायण मिश्रा के अलावा विजय पंडा, लोकेश पंडा, पप्पू पंडा, सुबोध पंडा, मंथन पंडा, सेठी पंडा, सोनू पंडा, कृष्णा प्रसाद, गणेश महतो, वीणा कुमारी सहित कई मौजूद थे।

Posted By: Jagran