Move to Jagran APP

दशम वर्ग के बच्चों को दी गई विदाई

संवाद सहयोगी,रामगढ़ : रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में वर्ग दशम के छात्र-छात्राओं के लिए दीक्षा समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर सर्वप्रथम विद्यालय में हवन कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें आचार्य कन्हैया ने नियमपूर्वक हवन व पूजन किया। हवन में दशम वर्ग के छात्र-छात्राओं ने शामिल होकर हवन किया। हवन के माध्यम से छात्रों के जीवन में मंगल ही मंगल हो इसकी कामना की गई। इससे पूर्व छात्र-छात्राओं ने स्वागत गान की प्रस्तुति की। हवन के बाद छात्रों की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजिन किया गया। इसमें नवम वर्ग के छात्र-छात्राओं ने परपंरा के अनुसार सीनियरों से मंगल कलश लेकर उन्हें तिलक लगाकर स्वागत किया। साथ ही एक से बढ़कर एक नृत्य गीत की प्रस्तुति कर समां बांध दिया। बाद में दशम के छात्रों को भावविभोर विदाई दी गई। प्राचार्य डॉ. अजय कुमार पाठक ने बच्चों को आशीष भरे वचनों से ओतप्रोत करते हुए जीवन में निरंतर ब

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 09:26 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 09:26 PM (IST)
दशम वर्ग के बच्चों को दी गई विदाई
दशम वर्ग के बच्चों को दी गई विदाई

रामगढ़ : रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में वर्ग दशम के छात्र-छात्राओं के लिए दीक्षा समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर सर्वप्रथम विद्यालय में हवन कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें आचार्य कन्हैया ने नियमपूर्वक हवन व पूजन किया। हवन में दशम वर्ग के छात्र-छात्राओं ने शामिल होकर हवन किया। हवन के माध्यम से छात्रों के जीवन में मंगल ही मंगल हो इसकी कामना की गई। इससे पूर्व छात्र-छात्राओं ने स्वागत गान की प्रस्तुति की। हवन के बाद छात्रों की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजिन किया गया। इसमें नवम वर्ग के छात्र-छात्राओं ने परपंरा के अनुसार सीनियरों से मंगल कलश लेकर उन्हें तिलक लगाकर स्वागत किया। साथ ही एक से बढ़कर एक नृत्य गीत की प्रस्तुति कर समां बांध दिया। बाद में दशम के छात्रों को भावविभोर विदाई दी गई। प्राचार्य डॉ. अजय कुमार पाठक ने बच्चों को आशीष भरे वचनों से ओतप्रोत करते हुए जीवन में निरंतर बढ़ने की शुभकामना दी। कहा कि बच्चों के लिए जीवन का द्वार यहीं से शुरू हो जाता है। यही वह राह है जो संघर्ष से लेकर संतुलित जीवन तक की मंजिल तय कराता है। इस दौरान बड़ी संख्या में शिक्षक, शिक्षिकाएं व स्कूली बच्चे मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.