Move to Jagran APP

दो शवों के साथ आदिवासी छात्र संघ ने किया फोरलेन सड़क जाम, लाठी चार्ज की नौबत

जागरण संवाददाता रामगढ़ शहर के कांकेबार स्थित पटेल चौक के समीप गोसा मोड़ में मंगलवार को किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 08:04 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 08:04 PM (IST)
दो शवों के साथ आदिवासी छात्र संघ ने किया फोरलेन सड़क जाम, लाठी चार्ज की नौबत

जागरण संवाददाता, रामगढ़ : शहर के कांकेबार स्थित पटेल चौक के समीप गोसा मोड़ में मंगलवार की देर शाम हाइवा की चपेट में आकर स्थानीय दो युवकों की घटनास्थल पर हुए दर्दनाक मौत को लेकर बुधवार को दूसरे दिन भी खूब हंगामा हुआ। सदर अस्पताल से बुधवार को अपराह्न करीब तीन बजे मृतक मुर्राम कला, करमाली टोला निवासी शिवा करमाली व सूरज करमाली का शव पहुंचा। इसके बाद आदिवासी छात्र संघ ने मृतक के आश्रित को तत्काल मुआवजा देने की मांग को लेकर बवाल करना शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों शवों को फोरलेन में रखकर सड़क को जाम कर दिया। सड़क जाम कर रहे आदिवासी छात्र संघ के केंद्रीय उपाध्यक्ष छोटेलाल करमाली, जिला अध्यक्ष सुनील मुंडा सहित ग्रामीणों ने प्रशासन ने बाइक को धक्का मारने वाले फ्लाईओवर बनाने वाले कंपनी के हाइवा मालिक से मुआवजे की भुगतान करने की मांग पर अड़े थे। सूचना पाकर एसडीपीओ किशोर कुमार रजक, रामगढ़

loksabha election banner

अंचलाधिकारी सुधीर कुमार, रामग़ढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुशील कुमार सदलबल वहां पहुंचे। एसडीपीओ द्वारा समझाने-बुझाने के दौरान ग्रामीण उग्र होकर पुलिस-प्रशासन से ही उलझ गए। इसके बाद यहां लाठी-चार्ज करने की भी स्थिति उत्पन्न हो गई। देखते ही देखते यहां तनाव की स्थिति कायम हो गई। स्थिति से निपटने के लिए कुजू, मांडू सहित कई थाने की पुलिस यहां पहुंच गई। पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। बाद में रामगढ़ प्रखंड प्रमुख नारायण करमाली व विधायक प्रतिनिधि मुकेश यादव के पहल पर मामला शांत हुआ। एसडीपीओ ने आश्वासन दिया कि दो-तीन घंटे के अंदर अंचलाधिकारी की उपस्थिति में फ्लाई ओवर बनाने वाली कंपनी प्रबंधन द्वारा दोनों मृतक के आश्रित को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये नकद भुगतान किए जाने, अंचल कार्यालय से एक-एक लाख रुपये का मुआवजा दिलाने के अलावा इंश्युरेंस से भी आश्रितों को मुआवजा दिलाने के बाद शाम पांच बजे के बाद सड़क पर से जाम हटाया गया। ज्ञातव्य है कि पटेल चौक पर फ्लाईओवर बनाने वाली ठेका कंपनी की एक तेज रफ़्तार हाइवा डंपर (जेएच01डीसी-8115) ने मंगलवार की रात को बाइक सवार दो युवकों को सामने से जोरदार धक्का मार दिया था। इससे बाइक सवार दोनों युवकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने करीब दो घंटे तक सड़क जाम कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.