Move to Jagran APP

लेवी को लेकर जेजेएमपी ने की ग्रामीणों की पिटाई

लीड------------- सात लोग हुए जख्मी तीन अस्पताल में भर्ती नावाडीह गांव की घटना दहशत फोट

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 06:39 PM (IST)
लेवी को लेकर जेजेएमपी ने की ग्रामीणों की पिटाई
लेवी को लेकर जेजेएमपी ने की ग्रामीणों की पिटाई

लीड-------------

loksabha election banner

सात लोग हुए जख्मी, तीन अस्पताल में भर्ती, नावाडीह गांव की घटना, दहशत फोटो : 29 डालपी 20

कैप्शन : एमआरएमसीएच में भर्ती जख्मी की स्थिति का जायजा लेते रामगढ़ थाना प्रभारी रंजन राय। संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : लेवी की मांग को लेकर प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी के नक्सलियों ने जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के नावाडीह में उत्पात मचाया। ग्रामीणों के साथ जमकर मारपीट की। इसमें सात लोग जख्मी हो गए। घटना बुधवार रात करीब 10.30 बजे की है। मामला मनरेगा योजना के तहत कार्य कराने के लिए लेवी की राशि से जुड़ा है। गुरूवार की सुबह घटना की सूचना मिलने के बाद रामगढ़ थाना की पुलिस पहुंची और घायलों को इलाज के लिए मेदिनीनगर स्थित मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया। एमआरएमसीएच में इलाजरत घायलों में नावाडीह निवासी कृष्णा राम, बिहारी सिंह व धर्म कुमार सिंह शामिल हैं। कृष्णा राम ने बताया कि गांव के काशीनाथ सिंह व वरुण सिंह के साथ संयुक्त रूप से रामगढ़ प्रखंड से मनरेगा के तहत दो मिट्टी मोरम सड़क योजना पारित कराकर निर्माण कार्य करा रहे हैं। इसके एक योजना में मेठ रुकमणी देवी और दूसरी योजना की मेठ सुकनी देवी हैं। पहले उक्त योजना का कार्य महेश सिंह, मुकुंद सिंह, उदय सिंह व मनोज साव कराना चाहते थे। हालांकि विभागीय स्तर पर कार्य नहीं मिलने के कारण यह काम नहीं करा सके। उक्त चार लोगों ने नक्सली संगठन के लोगों से संपर्क कर काम बाधित कराने का प्रयास किया। करीब तीन माह पूर्व जेजेएमपी के एरिया कमांडर रामसुंदर सिंह ने 30 हजार रुपए लेवी की मांग की थी। लेवी की राशि नहीं पहुंचने के कारण बुधवार की रात्रि में उक्त चार लोगों के साथ करीब 10 से 15 की संख्या में आए जेजेएमपी संगठन के नक्सली दरवाजा तोड़कर घर के भीतर घुस गए। पुलिस का दलाल बताकर मारपीट शुरू कर दी। बचाने की कोशिश करने पहुंची काजल कुमारी, गांधी कुमारी, चितरंजन कुमार व रंजन कुमार की भी नक्सलियों ने लाठी-डंडा व बंदूक के कुंदे से पिटाई कर दी। अविलंब लेवी की राशि पहुंचाने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि उनकी पिटाई होता देख पुत्र धर्म कुमार व पत्नी फूल कुमारी देवी बचाने पहुंची। इसके बाद पुत्री व पत्नी की भी पिटाई कर दी गई। चेतावनी दी गई कि घटना की जानकारी पुलिस को दी तो गोली से देंगे। इसके बाद वे लोग चले गए। इधर घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

पक्ष

बाक्स..अब तक पीड़ित व्यक्तियों का फर्द बयान नहीं लिया गया। फर्द बयान लेने के बाद ही घटना के संबंध में कुछ स्पष्ट किया जा सकता है। नक्सलियों की पिटाई से यह सभी लोग जख्मी हुए हैं।

प्रभात रंजन राय, थाना प्रभारी, रामगढ़, पलामू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.