Move to Jagran APP

कर्नाटक के तुरंगल जिला में फंसे हुसैनाबाद के दर्जनों मजदूर

सभी मजदूरों ने कहा कि घर की सुखी रोटी ही हमलोगों के लिये काफी है। कितु सरकार घर वापसी करा दे।सभी मजदूरों ने कहा कि घर की सुखी रोटी ही हमलोगों के लिये काफी है। कितु सरकार घर वापसी करा दे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 06:17 AM (IST)
कर्नाटक के तुरंगल जिला में फंसे हुसैनाबाद के दर्जनों मजदूर
कर्नाटक के तुरंगल जिला में फंसे हुसैनाबाद के दर्जनों मजदूर

संवाद सूत्र, हुसैनाबाद : हुसैनाबाद के महुडंड पंचायत के दर्जनों मजदूर कर्नाटक तुरंगल जिला में जिदल कंपनी में नवम्बर माह से कार्य कर रहे हैं। इस मजदूरों के पास न तो खाने का पैसा है न ही इन्हें घर वापसी का कोई विकल्प मिल रहा है। कई मजदूरों ने अपनी व्यथा सुनाते हुये कहा कि झारखंड सरकार अगर हमलोगों पर दया कर झारखंड बुला लेती है तो हमलोग भुखो मरने से बच जायेंगे। मजदूरों ने अपनी व्यथा में कहा कि पेट भरने के लिये घर से हजारों किलो मिटर दूर पहुंचकर यहां मजदूरी करने पहुंचे थे। कितु कोरोना वायरस को लेकर पूरे देष में लॉकडाउन है। जिससे हम लोग अपने-अपने घर वापस नहीं हो सकते हैं। मजदूरों ने कहा कि देश में फंसे कई मजदूरों को सरकार ने वापस बुलाने का कार्य कर रही है। मजदूरों ने यह भी कहा कि हम सभी मजदूर कम पढ़े लिखे होने के कारण यहां का भाषा समझने की भी समस्या है। जिस कारण सरकार तक अपनी सूचना को ऑनलाईन नहीं कर पा रहे हैं। फंसे मजदूर में मुख्य रुप से संतोष पासवान, कंचन पासवान, अजय पासवान, अर्जुन परहिया, दशरथ परहिया, दीपक परहिया, छोटू परहिया, लल्लू परहिया, बबलू परहिया, सकेंद्र परहिया, धमेंद्र परहिया, मुकेश परहिया सहित कई मजदूर अपने घर वापसी का गुहार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व पलामू डीसी से गुहार लगा रहे हैं। सुखी रोटी ही हमलोगों के लिये काफी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.