Move to Jagran APP

हुसैनाबाद में चलेगा अवैध खनन के खिलाफ अभियान

उपायुक्त डा. शांतनु कुमार अग्रहरि ने जिले में अवैध खनन के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया है। वे शनिवार को अपने कार्यालय वेश्म में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इसमें डीसी ने खास तौर पर हुसैनाबाद अनुमंडल में अवैध खनन व खनिज के अवैध भंडारण के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके लिए संयुक्त टीम बनाकर बड़े पैमाने पर छापामारी की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इससे अवैध खनन पर रोक लगाते हुए सरकार को राजस्व के नुकसान से बचाया जा सके। इसके लिए डीसी ने छतरपुर एसडीओ, जिला खनन पदाधिकारी व जिला परिवहन पदाधिकारी को संयुक्त रूप से अभियान चलाएंगे। बैठक में खनन विभाग यह सुनिश्चित करेगा कि आम लोगों को बालू मिलने में दिक्कत नही

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 10:59 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 10:59 PM (IST)
हुसैनाबाद में चलेगा अवैध खनन के खिलाफ अभियान

मेदिनीनगर : उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने जिले में अवैध खनन के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया है। वे शनिवार को अपने कार्यालय वेश्म में जिलास्तरीय खनन टास्क फोर्स के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इसमें डीसी ने खास तौर पर हुसैनाबाद अनुमंडल में अवैध खनन व खनिज के अवैध भंडारण के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके लिए संयुक्त टीम बनाकर बड़े पैमाने पर छापामारी की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इससे अवैध खनन पर रोक लगाते हुए सरकार को राजस्व के नुकसान से बचाया जा सके। इसके लिए डीसी ने छतरपुर एसडीओ, जिला खनन पदाधिकारी व जिला परिवहन पदाधिकारी को संयुक्त रूप से अभियान चलाएंगे। बैठक में खनन विभाग यह सुनिश्चित करेगा कि आम लोगों को बालू मिलने में दिक्कत नही हो। साथ डीसी ने खनन विभाग को बालू का व्यवसायिक इस्तेमाल पर भी कड़ी निगाह रखने का निर्देश दिया। इससे बालू के अवैध धंधेबाज के कार्यों पर नियंत्रण किया जा सके। डीसी ने खनन विभाग को जिले में सरकार द्वारा स्वीकृत सभी बालू घाटों की सूची भी अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। बैठक में टास्क फोर्स के सचिव ने बताया गया कि छतरपुर अनुमंडल में 11 अवैध क्रशरों को ध्वस्त कर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। साथ ही 38 स्टोन क्रशरों को सील कर दिया गया है। मौके पर एसपी इंद्रजीत महथा, वन प्रमंडल पदाधिकारी, डीएमओ मनोज कुमार टोप्पो सहित तीनों सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता,हुसैनाबाद के एसडीओ कुंदन कुमार व छतरपुर के एसडीओ भोगेंद्र ठाकुर उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.