Move to Jagran APP

विराट होली मिलन समारोह का आयोजन

नावाबाजार नावाबाजार प्रखंड के सोहदाग पंचायत अंतर्गत राजदिरिया मल्लाह टोली के स्कूल प्रांगण में रविवार के दोपहर में विराट होली मिलन समारोह एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन महर्षि वेदव्यास परिषद के जिला महासचिव दामोदर चौधरी के अध्यक्षता में आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 06:21 PM (IST)
विराट होली मिलन समारोह का आयोजन
विराट होली मिलन समारोह का आयोजन

नावाबाजार : नावाबाजार प्रखंड के सोहदाग पंचायत अंतर्गत राजदिरिया मल्लाह टोली के स्कूल प्रांगण में रविवार के दोपहर में विराट होली मिलन समारोह एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन महर्षि वेदव्यास परिषद के जिला महासचिव दामोदर चौधरी के अध्यक्षता में आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी के प्रखंड प्रतिनिधि रामरेखा चंद्रवंशी, विशिष्ट अतिथि प्रखंड प्रमुख रविद्र पासवान, सम्मानित अतिथि नावाबाजार जिला परिषद् अनुज राम, डा. सुनील पांडे, दीपक पांडे मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत में महर्षि वेदव्यास परिषद के महासचिव दामोदर चौधरी द्वारा मुख्य अतिथि सहित सभी गणमान्य लोगों को अबीर गुलाल लगाया तथा बुके देकर सम्मानित किया। मौके पर प्रखंड प्रतिनिधि रामरेखा चंद्रवंशी ने कहा कि होली रंगों का त्योहार है। इस त्योहार में सभी रंगों का मेल बेजोड़ है। भारत की संस्कृति व सभ्यता की पहचान त्यौहारों के माध्यम से देखने को मिलता है। नावाबाजार जिप सदस्य अनुज राम ने कहा कि सभी जाति धर्म समुदाय की झंडा का रंग अलग हो सकता है। लेकिन होली त्यौहार में सभी रंगों का मिलन से एकता में अनेकता की पहचान कराती  है ।लोग वर्षों से नाराजगी तथा आपसी मतभेद को भुलाने का मौका होली में मिलता है। प्रखंड प्रमुख रविद्र पासवान ने कहा कि त्यौहार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन से लोगों में आनंद आता है लोगों में हमेशा जीवन चक्र के क्रम में भागदौड़ रहता है लेकिन त्यौहार में अपने जीवन का आनंद भोग महसूस प्राप्त होता है। वेदव्यास परिषद के महासचिव दामोदर चौधरी ने कहा कि इस तरह का कार्यक्रम हर वर्ष यहां पर आयोजन किया जाता है जिसमें क्षेत्र की कलाकार अपनी प्रतिभा को हौसला बुलंद करते हैं तथा इस समाज के माध्यम से राज्य स्तर तक कला की जलवा बिखेरने का गौरव प्राप्त है। त्यौहार आपसी मिल्लत भाईचारा का प्रतीक का संकेत देता है लोग त्यौहार को सजग होकर मनाने की आवश्यकता है। मौके पर भोजपुरी कलाकार सुरेंद्र साहनी झारखंड द्वारा बंदना के शुभारंभ कर होली गीत गोरिया करके सिगार अंगना में पिसले हरदिया गीत प्रस्तुत कर उपस्थित श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया तथा नृत्य गाना के डांस पर लोगों ने झूमने पर मजबूर हो गए। मौके पर मुखिया रक्षया यादव, पूर्व उपप्रमुख बिरजू प्रसाद यादव, रमेश चौधरी, निर्मल यादव, राजेंद्र चौधरी, महेन्द्र मेहता, रामचंद्र सिंह, सुदर्शन प्रसाद गुप्ता, उपेंद्र चौधरी, मल्लू चौधरी, जगनारायण चौधरी, श्रवण चौधरी, विनोद यादव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.