Move to Jagran APP

पीएचडी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 566 अभ्यर्थी

मेदिनीनगर : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय की ओर से शनिवार को पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। इसक

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jan 2018 07:05 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2018 07:05 PM (IST)
पीएचडी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 566 अभ्यर्थी
पीएचडी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 566 अभ्यर्थी

मेदिनीनगर : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय की ओर से शनिवार को पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। इसके लिए गणेश लाल अग्रवाल महाविद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। इसमें 566 अभ्यर्थी शामिल हुए। हालांकि 51 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। एनपीयू के कुलपति डॉ. सत्येंद्र नारायण ¨सह स्वयं जीएलए कॉलेज पहुंचे और परीक्षा का जायजा लिया। एनपीयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ. गंगा प्रसाद ¨सह ने बताया कि वनस्पति विज्ञान के 14, गणित के 27, भौतिक विज्ञान के 31, जंतु विज्ञान के 40, भूगर्भ शास्त्र के 11, उर्दू के 14, दर्शन शास्त्र के सात, संस्कृत के पांच, समाज शास्त्र के 18, इतिहास के 99, भूगोल के 43, राजनीति शास्त्र के 72, मनोविज्ञान के 35, ¨हदी के 56, अंग्रेजी से 23, अर्थशास्त्र के 36, रसायन विज्ञान के 24 और वाणिज्य के 71 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था। कुल 627 अभ्यर्थियों के लिए पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। इसे सफल बनाने में कुलपति डा एसएन ¨सह के अलावा प्रतिकुलपति डा विजय ¨सह, परीक्षा नियंत्रक डा गंगा प्रसाद ¨सह आदि सक्रिय रहे।

loksabha election banner

बाक्स..पढ़ने की तमन्ना है, शिक्षक बनने का इरादा हैमेदिनीनगर : पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित करना एनपीयू के लिए उपलब्धि है। स्थानीय जीएलए कॉलेज में आयोजित पीएचडी प्रवेश परीक्षा में कई उम्रदराज व्यक्ति भी बतौर परीक्षार्थी शामिल हुए। उनके चेहरों पर खुशी साफ तौर देखी गई। कुछ लोग मजाकिया अंदाज में चर्चा भी करते रहे। कहना था कि बुढ़ापे में भी पढ़ने की तमन्ना है, शिक्षक बनने का इरादा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.