Move to Jagran APP

ऋत्विज परिवार ने मेधावी छात्र को दिया आर्थिक सहयोग

मेदिनीनगर : ऋत्विज परिवार की ओर से शहर के जेलहाता स्थित कार्यालय में गुरुवार को कार्यक्रम आयोजित कर मेधावी छात्र को आर्थिक सहयोग दिया गया। मौके पर नेतरहाट आवासीय विद्यालय से उत्तीर्ण तरहसी के बेदानी गांव निवासी अर¨वद कुमार पांडेय के पुत्र अविनाश कुमार पांडेय को 36 हजार का चेक प्रदान किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 05:47 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 05:47 PM (IST)
ऋत्विज परिवार ने मेधावी छात्र को दिया आर्थिक सहयोग
ऋत्विज परिवार ने मेधावी छात्र को दिया आर्थिक सहयोग

मेदिनीनगर : ऋत्विज परिवार की ओर से शहर के जेलहाता स्थित कार्यालय में गुरुवार को कार्यक्रम आयोजित कर मेधावी छात्र को आर्थिक सहयोग दिया गया। मौके पर नेतरहाट आवासीय विद्यालय से उत्तीर्ण तरहसी के बेदानी गांव निवासी अर¨वद कुमार पांडेय के पुत्र अविनाश कुमार पांडेय को 36 हजार का चेक प्रदान किया गया। मौके पर संरक्षक डा. अरुण शुक्ल ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभाओं को आगे लाना समाज का सामूहिक दायित्व है। इसके लिए सबको आगे आना होगा। कहा कि समाज में प्रतिभावान बच्चों की कमी नहीं है। आवश्यकता है उन्हें निखारने व सही मार्गदर्शन की। कहा कि सामूहिक विवाह के माध्यम से अनावश्यक खर्चो व बर्बादी से बचा जा सकता है। ऋत्विज परिवार की ओर से जनवरी माह में प्रस्तावित सामूहिक विवाह का आयोजन मील का पत्थर साबित होगा। सदर सीओ शिवशंकर पांडेय ने कहा कि शिक्षा से समाज का संपूर्ण विकास संभव है। समाज के मेधावी बच्चों को आर्थिक सहयोग देना स्वागत योग्य कदम है। वरिष्ठ पत्रकार सतीश सुमन ने कहा कि पुरातन काल से ही शिक्षा व स्वाध्याय का बड़ा महत्व रहा है। समाज के प्रबुद्ध लोगों का एक मंच पर आकर समाज की दिशा तय करना ही उत्कृष्ट समाज की पहचान है। ऋत्विज परिवार की ओर से मेधावी छात्र को अग्रसर करना इसी की एक कड़ी है। कार्यक्रम में डा. पीएल पांडेय, डा. सुशील पांडेय, दीपक तिवारी, अरविन्द तिवारी आदि ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता हरिहरनंद चौबे व संचालन सीआई संतोष शुक्ल ने किया। मौके पर नरेंद्र तिवारी, प्रेमशंकर पांडेय, सतीश दूबे, जयकिशोर पाठक, संजय ओझा, नारायण तिवारी, महेंद्र पांडेय, राजेंद्र पांडेय, रोहित कुमार तिवारी, बैकुंठ दुबे, विकास दुबे, अर¨वद पांडेय, सतीश दुबे आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.