Move to Jagran APP

झारखंड के पलामू में लेवी के लिए अपराधियों ने वाहन फूंके, हाइवा चालक को पीटा

fire. लेवी के लिए अपराधियों ने वाहनों को आग के हवाले कर कर हाइवा चालक सहित पांच लोगों की जमकर पिटाई की।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 01:39 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 07:33 PM (IST)
झारखंड के पलामू में लेवी के लिए अपराधियों ने वाहन फूंके, हाइवा चालक को पीटा

पलामू, जेएनएन। नौडीहा थाना क्षेत्र के चराई टू पंचायत के मननदोहर गांव के निकट धकनाथन में रविवार की रात विश्वनाथ प्रसाद के एक निजी स्टोन चिप्स माइंस पर अपराधियों ने धावा बोल दिया। अपराधियों ने माइंस में खड़े चार पोकलेन व एक पिकअप वैन को आग के हवाले कर दिया। हाइवा चालक जितेन्द्र कुमार के अलावे चार-पांच लोगों की जमकर पिटाई कर दी। अपराधी माइंस मालिक से लेवी की मांग की थी। लेवी नहीं देने पर घटना को अंजाम दिया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, आरसीसी नामक अपराधी संगठन ने इस घटना को अंजाम दिया है। अपराधियाें की संख्या 10 से 15 के बीच बताई जाती है। माइंस का यह क्षेत्र बिहार राज्य के गया जिला के डुमरिया थाना सीमा से करीब दो किलोमीटर दूर पलामू जिला के नौडीहा थाना क्षेत्र में है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस बल स्थल पर पहुंची। अपराधियों के विरुद्ध अनुसंधान व छापामारी में जुट गई है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये अपराधी गया जिला के डुमरिया थाना क्षेत्र से आए थे। पुलिस का दावा है अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

इस संबंध में पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने घटना स्थल से बताया कि वे पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। अपराधियों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। बताया कि अपराधी घटना को अंजाम देकर बिहार की सीमा में प्रवेश कर गए हैं। बिहार की डुमरिया थाना भी अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी है। 

रामगढ़ में लेवी के लिए नक्सलियों ने खड़ी गाड़ियों को फूंका
रजरप्पा थाना क्षेत्र के होन्हे गांव स्थित जनता उच्च विद्यालय के समीप क्लासिक इंजीकॉम कंपनी द्वारा कराए जा रहे सड़क निर्माण कार्य में लगे हाइवा, जेसीबी सहित नौ खड़ी गाडि़यों को शनिवार की देर रात्रि नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। इस दौरान नक्सलियों ने फायरिंग भी की। घटनास्थल पर कंपनी की कुल 14 गाड़ियां खड़ी थीं। नक्सलियों ने सभी गाड़ियों को जलाने का प्रयास किया। नौ गाड़ियां जलकर राख हो गई हैं। नक्सली 12 से 15 की संख्या में थे। नक्सलियों ने खड़ी गाड़ियों की तेल की टंकियों में गोली मारकर आग लगाई है। 20-25 मिनट तक घटनास्थल पर घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से भाग गए। जाते-जाते एक ट्रैक्टर पर नक्सली अपना पर्चा भी चिपका गए। इसमें लाल स्याही से पीएलएफआइ जिंदाबाद, लाल-सलाम लिखा है।

घटनास्थल पर गोलियों की गूंज से वहां मौजूद डेरे में कंपनी के साइट इंजार्ज नवीन कुमार सिंह, सुपरवाइजर शशिभूषण श्रीवास्तव सहित चालक, उपचालक, नाइट गार्ड डर से दुबके रहे। अन्य कर्मचारी डर के मारे इधर-उधर भाग गए। घटना से क्षेत्र के लोगों में दहशत व्याप्त है। घटना की सूचना पाकर हजारीबाग रेंज के डीआइजी पंकज कंबोज, एसपी निधि द्विवेदी सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, घटना की जानकारी ली। स्थानीय विधायक एवं मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी भी घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की जानकारी ली। जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल से आधा दर्जन से अधिक गोलियों के खोखे बरामद किए हैं।

पथ निर्माण विभाग करीब 80 करोड़ रुपये की लागत से ललघटिया से मारंगमर्चा मोड़ तक सड़क निर्माण कार्य क्लासिक इंजीकॉम कंपनी द्वारा करा रहा है। उसकी साइट पर खड़े दो हाइवा, दो मिक्सर, एक डंपर, एक जेसीबी, एक डोजर, दो ट्रैक्टर आदि गाडि़यों को नक्सलियों ने राख किया है। इस घटना में कंपनी को तकरीबन पांच करोड़ का नुकसान हुआ है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.