Move to Jagran APP

बकरीद का त्योहार आज,तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता मेदिनीनगर पलामू जिला में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद शनिवार को मनाई जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:44 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:44 PM (IST)
बकरीद का त्योहार आज,तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता, मेदिनीनगर : पलामू जिला में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद शनिवार को मनाई जाएगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। कोरोना से बचाव के लिए इस बार पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर समेत ग्रामीण इलाकों की ईदगाह व मस्जिदों में सामूहिक रूप से ईद-उल-अजहा की नमाज अदा नहीं की जाएगी। हर मस्जिद व ईदगाह में सिर्फ 5 लोग ही नमाज अदा कर सकेंगे। शहर की जामा मस्जिद,चौक बाजार मस्जिद,नूरी मस्जिद,मदीना मस्जिद, मिल्लत मस्जिद, मस्जिदे हेरा, अहले हदीस मस्जिद , मोहम्मदी मस्जिद समेत हुसैनाबाद,हैदरनगर,हरिहरगंज,पांकी, चैनपुर, शाहपुर, सतबरवा,विश्रामपुर,पाटन, छतरपुर,पांडू आदि प्रखंडों के ईदगाह व मस्जिदों में इस बार भीड़ नहीं होगी। वैसे सभी मस्जिदों व ईदगाहों में पानी व सफाई की व्यवस्था की गई है। संबंधित इमामों का खुतबा होगा। इधर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के बाजार में शुक्रवार को सेवईं , टोपी,इत्र व सुर्मा की बिक्री हुई। स्थानीय छोटी मस्जिद क्षेत्र में टोपी, इत्र व सुर्मा आदि की कई दुकानों पर ग्राहकों की काफी कम भीड़ दिखी। इस बार कुर्बानी के लिए बकरों की मांग भी कम रही। बाक्स: ईद-उल-अजहा की नमाज घर पर पढ़ें : मुफ्ती शाहनवाज

loksabha election banner

पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर शहर की जामा मस्जिद के खतीब व इमाम हाफिज मुफ्ती शहनवाज कासमी ने सभी मुसलमानों से अपील की है कि करोना के संक्रमण से बचाव के लिए ईद-उल-अजहा की नमाज घरों पर पढ़ें। कहा कि ईद की तरह ही बकरीद की इस नमाज को इस बार घर पर ही पढ़ना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.