Move to Jagran APP

टॉक शो में बताया मतदान का महत्व

पाकुड़ स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता के लिए पाकुड़ रेलवे स्टेशन के समीप टॉक शो का आय

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 10:37 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 10:37 AM (IST)
टॉक शो में बताया मतदान का महत्व
टॉक शो में बताया मतदान का महत्व

पाकुड़: स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता के लिए पाकुड़ रेलवे स्टेशन के समीप टॉक शो का आयोजन किया गया। इसमें एंकर निर्भय कुमार ने आम लोगों से जागरूक मतदाता होने के नाते मतदान की तिथि, उनका बूथ संख्या व मतदान करने जाने की बात पूछी। वहीं, लोगों को डायल 1950, सी - विजिल एप, पीडब्ल्यूडी एप आदि के बारे में बताया। इस अवसर पर मशाला, मोनी सिंह, धनंजय कुमार महतो, मो. नशीम, लखन मंडल, प्रभात दास,नकुल मंडल, मो. पीयारूल अंसारी, रंजीत भगत आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

महेशपुर में हुई नुक्कड़ सभा

जिले के महेशपुर विधानसभा अंतर्गत महेशपुर प्रखंड के विभिन्न स्थानों में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। जिसमें भारतीय लोक कल्याण संस्थान के कलाकारों द्वारा लोकतंत्र का महापर्व आओ मिलकर मनाएं सब का मंचन हिदी व संथाली भाषा में किया गया। आम लोगों को मतदान का महत्व समझाते हुए मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। नाटक के दौरान पांच दृश्यों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान का संदेश देने की कोशिश की गई।

नाटक के एक दृश्य में घर में बेटी की शादी है, इसके बावजूद परिवार के लोग पहले मतदान फिर कन्यादान करते हैं। नाटक के माध्यम से युवाओं से मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की गई। नाटक के जरिए मतदान के दौरान किसी भी प्रकार के लालच या बहकावे में नहीं आने की अपील भी की गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.