जागरण टीम, पाकुड़: कोरोना संक्रमण के कारण दिवंगत हुए लोगों की याद में सोमवार को दैनिक जागरण के आह्वान पर सुबह में 11 बजे पूरा पाकुड़ जिला दो मिनट के लिए ठहर सा गया। जो जहां था, उसने वहीं खड़े होकर कोरोना संक्रमण से दिवंगत की याद में दो मिनट का मौन धारण कर उनके आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। मंदिरों में पूजा हुई तो मस्जिदों, गुरुद्वारे व गिरिजा घरों में दुआएं मांगी गई। दिवंगतों की याद में जगह-जगह पौधे लगाए गए। लोगों ने दैनिक जागरण की इस मुहिम की चहुंओर सराहना की गई।

जागरण की ओर से जिला स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सभी धर्मों के धर्मगुरुओं व प्रतिनिधियों ने दिवंगत हुए लोगों को मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में रेजर अनिल कुमार सिंह, फादर इमानवेल चित्रकार, अंजर कासमी, संजय शुक्ला, रणवीर सिंह, रामरंजन सिंह, बमभोला उपाध्याय सहित अन्य लोग शामिल हुए। यहां दिवंगत की याद में फलदार पौधे लगाए गए। लोगों ने कहा कि जागरण का यह सदा याद रखने वाला कार्यक्रम है। कोरोना काल में हमने कई अपने को खोया है।

दो मिनट का रख मौन

उपायुक्त कुलदीप चौधरी के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट सभागार में सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया। इसमें जिले के सभी अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के कारण राज्य में अनेक लोगों ने जाना गंवाई है। आज उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है। वहीं जिले के सभी प्रखंड कार्यालय में प्रार्थना सभा का आयोजन कर दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। समारोह में डीडीसी अनमोल कुमार सिंह, आइटीडीए निदेशक शाहिद अख्तर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

लिट्टीपाड़ा में कार्यक्रम का नेतृत्व प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार, हिरणपुर में उमेश कुमार स्वांसी, पाकुड़िया में मिथिलेश कुमार, महेशपुर में उमेश मंडल व अमड़ापाड़ा में निशा कुमारी सिंह के नेतृत्व में आयोजित किया गया। दूसरी ओर झारखंड लाइवलीहुड प्रमोशन सोसायटी की ओर से जिला कार्यालय सहित सभी प्रखंड कार्यालय में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। जिला कार्यालय में कार्यक्रम का नेतृत्व जिला समन्वयक प्रवीण कुमार मिश्र ने की। इसके अलावे जिले के सभी प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसके अलावे लोगों ने अपने अपने घरों में भी दो मिनट का मौन रख दिवंगत को श्रद्धांजलि दी।

पुलिस एसोसिएशन ने दी श्रद्धांजलि

पुलिस एसोसिएशन क्लब में कोरोना महाकाल में शहीद हुए पदाधिकारी की याद में एक शोक सभा रखा गया जिसमें सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे शहीद हुए करोना काल में पुलिस पदाधिकारी के आत्मा की शांति के लिए ईश्वर की प्रार्थना की गई अध्यक्ष विपिन कुमार यादव उपाध्यक्ष सार्जेंट मेजर अवधेश कुमार, मंत्री शिव शंकर भगत, संगठन मंत्री सनातन माझी, कोषाध्यक्ष द्वारिका नाथ तिवारी, आरके मिश्रा सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा में कांग्रेसियों ने शहर के कांग्रेस भवन में सोमवार को श्रद्धांजलि का आयोजन किया। जिलाध्यक्ष उदय लखमानी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर सेमिनुल इस्लाम, प्रखंड अध्यक्ष मंसारूल हक, अफजल हुसैन, जिला प्रवक्ता मुख्तार हुसैन, शाहीन परवेज, उपाध्यक्ष प्रमोद डोकनिया, सचिव कृष्णा यादव, जिला सोशल मीडिया समन्वयक नलिन मिश्रा,मो. सिराजुद्दीन, वसीरुद्दीन शेख, नूर बख्श, सफीकुल इस्लाम, मोतिउर रहमान, शफीक अहमद, ऐनुल, मोहम्मद आबिद, आसिफ बीबी, मिथुन मरांडी, कल्पना सिंह, नकीजुर शेख, अमिति देवी आदि मौजूद थे।

Edited By: Jagran