Move to Jagran APP

प्रलोभन देकर कराया जा रहा था धर्मांतरण

संवाद सहयोगी, पाकुड़ : जिले में पैसों का प्रलोभन देकर धर्मांतरण का प्रयास किया जा रहा ह

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 05:22 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 05:22 PM (IST)
प्रलोभन देकर कराया जा रहा था धर्मांतरण
प्रलोभन देकर कराया जा रहा था धर्मांतरण

संवाद सहयोगी, पाकुड़ : जिले में पैसों का प्रलोभन देकर धर्मांतरण का प्रयास किया जा रहा है। मंगलवार को धर्मांतरण कराने की कोशिश में भिड़े दो लोगों की सोनाजोड़ी से हुई गिरफ्तारी ने इस बात को पुन: पुष्ट किया है।

loksabha election banner

नगर थाना क्षेत्र के सोनाजोड़ी रविदास टोला में प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराने के प्रयास मामले में मंगलवार को गिरफ्तार दाऊद मालतो व कृष्ण कुमार को नगर थाना पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। सोनाजोड़ी गांव के ही सुनील रविदास ने इसकी शिकायत थाने में की थी। पुलिस निरीक्षक सह नगर थाना प्रभारी शिवशंकर तिवारी ने बताया कि सुनील रविदास ने उक्त दोनों लोगों के खिलाफ धर्मांतरण का प्रयास करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

------------------------

एसडीपीओ ने की जांच

एसपी सुनील भास्कर के निर्देश पर एसडीपीओ अशोक कुमार ¨सह ने बुधवार की देर शाम रविदास टोला गांव पहुंचकर मामले की छानबीन की। जांच के क्रम में एसडीपीओ ने गांव के ग्रामीणों ने बात कर पूरे मामले की जानकारी ली। ग्रामीणों ने एसडीपीओ को बताया कि दाऊद मालतो व कृष्ण कुमार ग्रामीणों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण का दवाब डाल रहे थे।

------------------------

क्या कहते हैं ग्रामीण

------------------------

सोनाजोड़ी के रविदास टोला के ग्रामीण बुधु रविदास, भादु रविदास, राजदेव रविदास, राजकुमार रविदास सहित अन्य ने बताया कि दाऊद मालतो व कृष्ण कुमार सोनाजोड़ी गांव पहुंचकर लोगों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण करने का दबाव बना रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपितों द्वारा यह कहा जा रहा था कि दूसरे धर्म में क्या लाभ मिल रहा है। सरकार की ओर से भी कोई लाभ नहीं दिया जा रहा है। नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच, बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा, विदेशी मुद्रा दिए जाने का भी प्रलोभन उनलोगों ने दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.