Move to Jagran APP

पाकुड़-बरहड़वा की चार सड़कों की बदलेगी सूरत

पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख राष्ट्रीय उच्च पथ के मुख्य अभियंता केंद्रीय निरूपण संगठन के मुख्य अभियंता के साथ मिलकर सड़क निर्माण कार्य की योजना बनाई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 05:28 PM (IST)
पाकुड़-बरहड़वा की चार सड़कों की बदलेगी सूरत
पाकुड़-बरहड़वा की चार सड़कों की बदलेगी सूरत

पाकुड़ : पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र के पाकुड़ और बरहड़वा प्रखंड के चार जर्जर सड़कों की सूरत बदलेगी। सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री सह पाकुड़ विधायक आलमगीर आलम ने जर्जर सड़कों के निर्माण के लिए तत्परता दिखाई है।

loksabha election banner

पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख, राष्ट्रीय उच्च पथ के मुख्य अभियंता, केंद्रीय निरूपण संगठन के मुख्य अभियंता के साथ मिलकर सड़क निर्माण कार्य की योजना बनाई है। निर्देश दिया है कि सड़क निर्माण कार्य की दिशा में त्वरित पहल करें। मंत्री आलमगीर ने सड़कों की अनुशंसा के लिए मुख्यमंत्री के पास फाइल भेजवा दी है। मंत्री ने बताया कि पाकुड़-बरहड़वा मुख्य सड़क से पाली, रामचंद्रपुर, गुलदाहा होते हुए तिलभीट्टा तक 12 किलोमीटर, पाकुड़ प्रखंड के शैतानखाना मोड़ से मनीराम होते हुए पाकुड़-धूलियान पथ 12 किलोमीटर, बरहड़वा-दिग्घी एनएच खैरबनी से झुमरबाद, सीतापहाड़ ग्रीड होते हुए बरहड़वा-बरहेट पीडब्ल्यूडी पथ मोदीकोला मोड़ तक 15 किलोमीटर बाईपास पथ तथा पाकुड़ जिला के बंगाल सीमा से पाकुड़ मौलाना अबुल कलाम चौक पथ निर्माण कार्य के लिए पहल शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री की सहमति के बाद डीपीआर तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अभियंता प्रमुखों को आवश्यक निर्देश दिया गया है। मंत्री ने कहा कि उक्त सड़कों के निर्माण हो जाने से लोगों की समस्या ही दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र की तमाम जर्जर सड़कों का निर्माण होगा। लोग प्रखंड और जिला मुख्यालय तक आसानी से आ-जा सकेंगे। सड़क निर्माण कार्य के लिए पहल शुरू होने की खबर के बाद से दोनों प्रखंड के लोगों में खुशी देखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.