Move to Jagran APP

बम से हमला कर बदमाशों ने चालकों से की लूटपाट

दहशत फैलाने के लिए ट्रक पर सवार बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी चालक उत्तम कुमार पांडेय पर बम फेंक दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बम के हमले से ट्रक का कुछ हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 04:48 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 04:48 PM (IST)
बम से हमला कर बदमाशों ने चालकों से की लूटपाट
बम से हमला कर बदमाशों ने चालकों से की लूटपाट

हिरणपुर (पाकुड़) : पांच नकाबपोश बदमाशों ने मंगलवार की रात करीब 10 बजे महारो स्थित हाबू शेख के क्रशर पर धावा बोलकर चालकों से लूटपाट की। सभी बदमाश पिस्टल, चाकू और लाठी से लैस थे। बदमाशों ने चार ट्रक चालकों से करीब 60 हजार रुपये और दो मोबाइल भी छीन लिया।

loksabha election banner

दहशत फैलाने के लिए ट्रक पर सवार बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी चालक उत्तम कुमार पांडेय पर बम फेंक दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बम के हमले से ट्रक का कुछ हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना में उत्तम सहित कुल तीन चालक जख्मी हुए हैं। ट्रक चालक मुकेश कुमार व वीरेंद्र कुमार ने बताया कि हाबू शेख के क्रशर में गिट्टी लोड करने के लिए चार ट्रक खड़े थे। सभी ट्रक के चालक भोजन करने के बाद ट्रक के आसपास खड़े होकर आपस में बातचीत कर रहे थे। इसी बीच नकाबपोश पांच बदमाशों ने हथियार के बल पर क्रशर पर धावा बोल दिया। बदमाशों ने पहले चालक वीरेंद्र कुमार के साथ मारपीट करते हुए पैसा निकालने के लिए कहा। वहीं से वीरेंद्र किसी तरह से भाग निकला। इसके बाद चालक राजकुमार यादव, सुमित कुमार साहा, संजय झा व गुड्डू कुमार के पास से करीब 60 हजार रुपया छीन लिया। बदमाशों ने ट्रक संख्या बीआर 06जीडी-0516 के केबिन में बैठे उत्तम कुमार पांडेय को नीचे उतरने का इशारा किया। उत्तम नीचे उतरने से इन्कार कर दिया। गुस्से में बदमाशों ने उसके ऊपर बम से हमला कर दिया। उत्तम के साथ मारपीट के दौरान उसका व उसके खलासी का मोबाइल छीन लिया गया। गंभीर रूप से जख्मी उत्तम को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दुमका रेफर कर दिया गया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी मुख्य सड़क होकर भाग निकले। बम के छींटे से दो चालक जख्मी : ट्रक के केबिन में बैठा चालक उत्तम के ऊपर बम से हमला करने के दौरान उसके छींटे से चालक बिहार के मुजफ्फरपुर के राजकुमार यादव और देवघर सरैयाहाट के सुमित कुमार साहा भी मामूली रूप से जख्मी हो गए। घटना के बाद चालकों में दहशत फैल गया। पुलिस कर रही छापेमारी : घटना के बाद थाना प्रभारी अमित तिवारी तुरंत दलबल के साथ पहुंचे। चालकों से जानकारी लेने के बाद आसपास इलाके में छापेमारी शुरू की। एसडीपीओ अजीत कुमार विमल के नेतृत्व में बुधवार को भी कई इलाके में छापेमारी की गई। पुलिस ने दावा किया है कि बदमाशों को शीघ्र ही पकड़ लिया जाएगा।

क्रशरों में नहीं लगा है सीसीटीवी : सीतपहाड़ी व महारो खनन क्षेत्र में लूट की यह पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी सीतपहाड़ी व महारो के क्रशरों में लूट व डकैती की घटना हो चुकी है। इसके बाद भी क्रशर व खदानों के मालिकों ने सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया है। 2019 में कस्तूरी स्थित नूर जमाल के क्रशर में भी बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। मानसिंहपुर स्थित सफीकुल व हाबू के क्रशरों में भी लूट की घटना हो चुकी है। पुलिस ने कई बार क्रशर मालिकों को निर्देश भी दे चुके हैं कि अपने-अपने क्रशर प्लांट में सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगाएं।

अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी चल रही है। शीघ्र ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा। घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की शीघ्र ही पहचान हो जाएगी।

अजीत कुमार विमल, एसडीपीओ,

पाकुड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.