Move to Jagran APP

स्वामी अग्निवेश पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी को एसआइटी गठित

स्वामी अग्निवेश पर मंगलवार को पाकुड़ में हमला किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 10:40 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 10:40 PM (IST)
स्वामी अग्निवेश पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी को एसआइटी गठित

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : स्वामी अग्निवेश पर मंगलवार को पाकुड़ में हमला किया गया। उनकी पिटाई कर कपड़े फाड़ दिए गए थे। इस मामले को प्रशासन ने बेहद गंभीरता से लिया है। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल ने विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एसआइटी की टीम एसडीपीओ अशोक कुमार ¨सह के नेतृत्व बना दी गई है। टीम ने आरोपितों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। बताया कि स्वामी अग्निवेश पर हमले के मामले में नगर थाना में मंगलवार की देर रात स्वामी समर्थक लिट्टीपाड़ा निवासी जय मालतो ने भाजयुमो समर्थक अनंत तिवारी, ¨पटू मंडल, अशोक कुमार, प्रसन्ना मिश्रा, गोपी दुबे, बलराम दुबे, शिवकुमार साह व बादल मंडल पर एससी-एसटी व जानलेवा हमला करने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मालूम हो कि पाकुड़ में भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश को काला झंडा दिखाकर विरोध किया। इस बीच स्वामी के समर्थकों ने भी तीर तान दिए। इसके बाद बवाल हो गया और स्वामी अग्निवेश की पिटाई कर दी गई।

डीसी-एसपी ने सरकार को भेजी रिपोर्ट

पाकुड़: उपायुक्त दिलीप कुमार झा व पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल ने बुधवार को संयुक्त रूप से स्वामी पर हमले से संबंधित पूरी घटना की रिपोर्ट सरकार को भेजी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्वामी अग्निवेश पाकुड़ में कहां ठहरेंगे इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी। आयोजन समिति के शिवचरण मालतो ने पुलिस को केवल यह जानकारी दी थी कि स्वामी लिट्टीपाड़ा में आयोजित पहाड़िया समाज की ओर से आयोजित दामिन दिवस समारोह की सभा में भाग लेंगे। इसके लिए वह काफिले के साथ पाकुड़ से 12 बजे लिट्टीपाड़ा के लिए प्रस्थान करेंगे। आयोजकों ने यह भी स्पष्ट नहीं किया था कि पाकुड़ मुख्यालय कब पहुंचेंगे और कितनी देर रुकेंगे। रिपोर्ट में कहा है कि लिट्टीपाड़ा के कार्यक्रम स्थल पर काफी संख्या में जवानों को विधि व्यवस्था के लिए तैनात कर दिया गया था।

एफआइआर पर सवाल, खंगाला जाएगा वीडियो फुटेज :

स्वामी समर्थक जय मालतो ने नगर थाना में कुल 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसमें आठ नामजद हैं। इस एफआइआर पर सवाल भी उठ रहे हैं। कई प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि काला झंडा दिखाने वाले भाजयुमो कार्यकर्ताओं की संख्या दो दर्जन के आसपास थी। फिर 100 पर केस क्यों। पुलिस मामले की सघन छानबीन करे। ताकि इस मामले में कोई निर्दोष न फंसे। इधर पुलिस निरीक्षक एसएस तिवारी का कहना है कि फिलहाल वादी ने जो लिखकर शिकायत दी उस पर केस दर्ज किया गया है। अनुसंधान में सबकुछ साफ हो जाएगा। कहा कि मारपीट का वीडियो भी सामने आया है। उस वीडियो फुटेज को आधार बनाकर अनुसंधान किया जा रहा है। इस मामले में जो भी शामिल होंगे उनको पकड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.