Move to Jagran APP

पाकुड़ में हुआ 70 फीसद मतदान

पाकुड़ : अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित कुल 21 वार्ड पार्षदों का चुनाव करने के लिए पाकुड़ नगर परि

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Apr 2018 09:11 AM (IST)Updated: Tue, 17 Apr 2018 09:11 AM (IST)
पाकुड़ में हुआ 70 फीसद मतदान
पाकुड़ में हुआ 70 फीसद मतदान

पाकुड़ : अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित कुल 21 वार्ड पार्षदों का चुनाव करने के लिए पाकुड़ नगर परिषद क्षेत्र के 70 फीसद मतदाताओं ने सोमवार को अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के दौरान किसी भी मतदान केंद्र से कोई अप्रिय घटना व मारपीट की सूचना नहीं है। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए जिला प्रशासन के द्वारा शहर के विभिन्न वार्डो में 42 मतदान केंद्र बनाए गए थे। सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। उपयुक्त दिलीप कुमार झा, एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल, एसडीओ जीतेंद्र कुमार देव सहित अन्य अधिकारियों ने मतदान केंद्रों का भ्रमण कर मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया।

loksabha election banner

दो मतदान केंद्रों पर बदला गया ईवीएम

---

चुनाव के दौरान दो मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी के कारण करीब दो घंटा तक मतदान बाधित रहा। बाद में प्रशासन द्वारा ईवीएम बदलने के बाद मतदान शुरू हुआ। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार वार्ड संख्या एक एवं 19 मतदान केंद्र का ईवीएम खराब हो गया था। यही स्थिति वार्ड संख्या 10 के मतदान केंद्र संख्या 2 पर देखने को मिली। दोनों केंद्रों पर उपायुक्त व एसडीओ पहुंचे और तत्काल ईवीएम बदल कर करीब 9 बजे मतदान शुरू कराया। इस मौके पर उपायुक्त ने वोटरों को आश्वासन दिया कि जितना समय यहां बर्बाद हुआ है उतना समय वोटरों को दिया जाएगा। ---

मतदान केंद्रों पर दिन भर डटे रहे प्रत्याशियों के समर्थक

---

नगर निकाय चुनाव का मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। लेकिन मतदान केंद्रों पर विभिन्न प्रत्याशियों के समर्थक व कार्यकर्ता इससे काफी पहले ही पहुंच चुके थे। ये कार्यकर्ता वोट डालने पहुंचने वालों को उनका क्रम संख्या बता रहे थे ताकि वोटरों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। ये कार्यकर्ता शारीरिक रूप से लाचार व वरिष्ठ वोटरों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने में भी सक्रिय रहे। हालांकि इसका एक मकसद अपने प्रत्याशी के पक्ष में लोगों को प्रभावित करना भी था। कई मतदान केंद्रों पर तो प्रत्याशियों के पो¨लग एजेंट को चिलचिलाते धूप में दिन भर बैठना पड़ा। बावजूद इसके कार्यकर्ताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं दिखी।

---

पल पल बूथों की जानकारी ले रहे थे अधिकारी

---

शांतिपूर्ण निकाय चुनाव संपन्न कराने के लिए जिले के वरीय अधिकारी कंट्रोल रूम के माध्यम से पल-पल मतदान केंद्रों पर नजर बनाए हुए थे। हरेक दो घंटे में प्रशासन की ओर से वोट प्रतिशत जारी किया जा रहा था। कंट्रोल रूप में उपायुक्त सहित अपर समाहर्ता मनोज कुमार, डीएसई राजाराम साह भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.