Move to Jagran APP

आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, कई का आशियाना उजड़ा

लोहरदगा : सोमवार का दिन प्रकृति के कहर बरपाने का दिन रहा। जिले के सभी क्षेत्रों में आंधी-बारिश ने जम

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 08:38 PM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 08:38 PM (IST)
आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, कई का आशियाना उजड़ा
आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, कई का आशियाना उजड़ा

लोहरदगा : सोमवार का दिन प्रकृति के कहर बरपाने का दिन रहा। जिले के सभी क्षेत्रों में आंधी-बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। कई क्षेत्रों में गरीबों का आशियाना उजड़ गया, जबकि कई लोग मामूली रूप से चोटिल भी हुए हैं। तेज हवा की वजह से पेड़ उखड़ने के कारण सड़क मार्ग से यातायात व्यवस्था ठप पड़ गई है। बिजली व्यवस्था भी पूरी तरह से ठप पड़ गई है। कई स्थानों पर बिजली के पोल व तार गिर गए हैं। लोहरदगा-बेड़ो मुख्य पथ पर तो दर्जनों स्थानों पर पेड़ गिरने से आवागमन लगभग ठप पड़ गया है। आंधी-बारिश की वजह से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। रात होने की वजह से नुकसान का सही आकलन मंगलवार को ही सामने आएगा। गरीबों के लिए तो जैसे यह आंधी-बारिश आफत लेकर आई है। कहां-कहां हुआ नुकसान

loksabha election banner

लोहरदगा : लोहरदगा में लगभग हर प्रखंड में आंधी-बारिश ने कहर बरपाया है। लोहरदगा-बेटहट मुख्य पथ पर कई स्थानों पर पेड़ गिर गए हैं, जिससे आवागमन ठप पड़ गया है। सदर प्रखंड परिसर स्थित चारदीवारी गिर गई है। कचहरी मोड़ के समीप भी पेड़ गिरने से रोड जाम हो गया था। किस्को थाना क्षेत्र के अरेया गांव में तेज आंधी की वजह से बेचन साहू के घर का एसबेस्टस उड़ गया। सदर प्रखंड के नदिया गांव में जयराम उरांव के घर पर इमली का पेड़ गिर गया। इस घटना में परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए। किस्को मोड़ के समीप एक गुमटी पर पेड़ गिर गया। इस घटना में भी लोग बाल-बाल बच गए। स्टेशन टोली में मारुति भगत की चारदीवारी गिर गई। जबकि सोम भगत के घर का एसबेस्टस उड़ गया। सदर थाना क्षेत्र के ओयना गांव में करामत अंसारी के पुत्र शफीक अंसारी के घर पर पेड़ गिर गया। इस घटना में शफीक की पत्नी शाहिदा खातून घायल हो गई। सेन्हा में भी आंधी-बारिश से काफी नुकसान:

सेन्हा (लोहरदगा) : सेन्हा प्रखंड में भी आंधी-बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ है। कई मकानों का एसबेस्टस उड़ गया। साथ ही टमाटर, तरबूज, गोभी आदि की फसल को नुकसान पहुंचा है। सेन्हा पेट्रोल पंप के समीप बिजली पोल व तार गिरने से सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। काफी मशक्कत के बाद सड़क जाम खुल पाया। सेन्हा के अलग-अलग क्षेत्रों में आंधी-बारिश से गरीबों को काफी नुकसान हुआ है। शहर में बिजली ठप, जलजमाव से लोग परेशान

लोहरदगा : तेज आंधी-बारिश की वजह से शहरी क्षेत्र में बिजली व्यवस्था बुरी तरह से ठप पड़ गई है। कई स्थानों पर तार टूटने, इंसुलेटर उड़ने की घटना हुई है। जिससे बिजली आपूर्ति ठप पड़ गई। बिजली विभाग द्वारा खराबी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा लगभग दो घंटे तक हुई बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हुई है। नालियों का गंदा पानी घरों में चला गया है। जो कचरा सड़क पर था वह नालियों में चला गया। बगडू रोड, संजय गांधी पथ आदि क्षेत्रों में जलजमाव से परेशानी उत्पन्न हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.