Move to Jagran APP

लोहरदगा में गोली चलने से किशोर की मौत मामले में भाजपा नेता को जेल Lohardaga News

मंगलवार को मोहर्रम के जुलूस में सेल्फी लेने के क्रम में गोली चलने से किशोर की मौत हो गई थी। गोली अंसारी महापंचायत के जिलाध्यक्ष आलमीन अंसारी की रायफल से चली थी।

By Edited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 08:49 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 08:49 PM (IST)
लोहरदगा में गोली चलने से किशोर की मौत मामले में भाजपा नेता को जेल Lohardaga News
लोहरदगा में गोली चलने से किशोर की मौत मामले में भाजपा नेता को जेल Lohardaga News

लोहरदगा, जासं। जिले के सदर थाना क्षेत्र के हेंदलासो भोक्ता बगीचा में मोहर्रम जुलूस के दौरान मंगलवार को 3.15 रायफल से सेल्फी लेने के क्रम में गोली चलने की घटना में एक किशोर की मौत के मामले में रायफल के मालिक भाजपा नेता और अंसारी महापंचायत के जिलाध्यक्ष हिरही गांव निवासी आलमीन अंसारी को सदर थाना पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। घटना में किशोर की मौक के बाद आलमीन को सदर थाना पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया था।
इस मामले में मुख्य आरोपित सहित तीन आरोपितों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। जिनसे सदर थाना पुलिस पूछताछ कर रही है। इन्हें गुरुवार को जेल भेजा जाएगा। पुलिस ने घटना को लेकर बुधवार को भी गांव पहुंचकर मामले की जांच की है। घटना को लेकर पुलिस ने कांड संख्या 149/19 में भादवि की धारा 302, 34, शस्त्र अधिनियम की धारा 25(1-बी), 26, 27, 30, 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
मामले में किस-किस की हुई गिरफ्तारी
मामले में अब तक कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें आलमीन अंसारी को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया गया। इसके अलावे बुधवार को मामले में आलमीन के भतीजा मुबारक अंसारी के पुत्र महफूज अंसारी, फारूक अंसारी के पुत्र ताजिम अंसारी और असलम अंसारी के पुत्र अरबाज अंसारी को गिरफ्तार किया गया है। जिन्हें गुरूवार को जेल भेजा जाएगा।
सुरक्षा के लिए मिला था लाइसेंस
भाजपा नेता और अंसारी महापंचायत के जिलाध्यक्ष आलमीन अंसारी को सुरक्षा को लेकर रायफल का लाइसेंस उपलब्ध कराया गया था, परंतु आलमीन अंसारी ने मंगलवार को मोहर्रम जुलूस में दो बार हवाई फायरिग भी करते हुए बंदूक की नुमाईश भी की थी। इसकी पुष्टी पुलिस भी कर रही है। इसके बाद आलमीन अंसारी ने बंदूक को घर में बिना सेफ्टी लॉक लगाए रख दिया था। आलमीन के भतीजा मुबारक अंसारी के पुत्र महफूज अंसारी ने बंदूक को लेकर फारूक अंसारी के पुत्र अपने दोस्त ताजिम अंसारी और असलम अंसारी के पुत्र अरबाज अंसारी के साथ बंदूक को लेकर सेल्फी लेने लगा। इसी क्रम में गोली चल गई। जिससे अल्ताफ की मौत हो गई।
मामले में प्राथमिकी दर्ज : एसपी
एसपी प्रियदर्शी आलोक का कहना है कि घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है। इसमें अब तक चार आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। जिसमें से आलमीन अंसारी को जेल भेज दिया गया है। जबकि तीन आराोपियों को गुरूवार को जेल भेजा जाएगा। आलमीन अंसारी की रायफल की अनुज्ञप्ति को रद करने के लिए संबंधित विभाग से पत्राचार किया जाएगा। पुलिस घटना को लेकर सभी बिदुओं पर गहनता से जांच कर अग्रेतर कार्रवाई कर रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.