Move to Jagran APP

अलग-अलग सड़क हादसे में पारा शिक्षक सहित दो की मौत

लोहरदगा में अलग-अलग जगहों पर सड़क हादसा दो की मौत

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 09:15 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 09:15 PM (IST)
अलग-अलग सड़क हादसे में पारा शिक्षक सहित दो की मौत
अलग-अलग सड़क हादसे में पारा शिक्षक सहित दो की मौत

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : लोहरदगा में अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में पारा शिक्षक सहित दो लोगों की मौत हो गई। निष्ठा प्रशिक्षण से लौटते समय साइकिल सवार को बचाने में पारा शिक्षक तेतर राम की मोटरसाइकिल पेशरार पंचायत भवन के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे उसकी मौत हो गई। जबकि दूसरी दुर्घटना में लोहरदगा-किस्को मुख्य पथ में सदर थाना क्षेत्र के ओयना टोंगरी के समीप मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त होने से मजदूर राजू उरांव की मौत हो गई। दोनों दुर्घटनाओं को लेकर शोक की लहर दौड़ गई है। पारा शिक्षक की मौत की जानकारी मिलने पर डीईओ सहित शिक्षा विभाग से जुड़े अन्य लोग सदर अस्पताल पहुंचे।

loksabha election banner

-------------------

ओयना के समीप मोटरसाइकिल दुर्घटना में मजदूर की मौत

किस्को थाना क्षेत्र के खरकी गांव निवासी दीपनारायण उरांव का पुत्र राजू उरांव (25 वर्ष) रविवार की रात लोहरदगा से संतोष उरांव नामक व्यक्ति के साथ मोटरसाइकिल में अपने गांव खरकी जा रहा था। तभी सदर थाना क्षेत्र के ओयना टोंगरी के समीप मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे मोटरसाइकिल चालक संतोष उरांव के चेहरे में मामूली चोट आई, जबकि राजू गंभीर रूप से घायल हो गया। राजू के सिर में गंभीर चोट लगने के कारण स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने राजू को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत देख चिकित्सक ने परिजनों से राजू के बेहतर इलाज के लिए रिम्स ले जाने को कहा, परंतु परिजनों ने किसी कारण से राजू को नहीं ले गए। सोमवार को इलाज के दौरान राजू की मौत हो गई। जिसके बाद राजू के शव का पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया। मोटरसाइकिल दुर्घटना में पारा शिक्षक की हुई मौत

लोहरदगा : दूसरी घटना में लोहरदगा जिले के जोबांग थाना क्षेत्र के कोटसा गांव निवासी उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय कोटसा के पारा शिक्षक तेतर राम की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। तेतर राम केकरांग मवि में निष्ठा का प्रशिक्षण लेने के बाद मोटरसाइकिल से अपने गांव लौट रहे थे। इसी क्रम में पेशरार पंचायत भवन के समीप साइकिल सवार को बचाने के क्रम में मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में पारा शिक्षक तेतर राम गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने तेतर राम को घायलावस्था में देखकर इलाज के लिए पेशरार थाना पुलिस और केकरांग सीआरपीएफ कैंप से एंबुलेंस लेने की कोशिश की, परंतु दोनों ही स्थानों से उन्हें निराशा हाथ लगी। इसके बाद लोगों ने टेंपो से तेतर राम को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने तेतर राम को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर डीईईओ रतन कुमार महावर, शिक्षा विभाग के एडीपीओ अशोक पांडे, सुशील कुमार, अरूण साहू, सुफियान अंसारी, बीरेंद्र यादव, जफर आलम, मुमताज अहमद और शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सुमन आदि सदर अस्पताल पहुंचे। शैलेंद्र कुमार सुमन ने डीईओ से पारा शिक्षक के परिजनों को हर संभव सहायता देने की मांग की। डीईओ ने प्रावधान के अनुसार हर संभव सहयोग की बात कही। तेतर रात की पहली पत्नी की मौत हो गई। उनके तीन बेटे और एक बेटी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.