लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले के कुडू थाना अंतर्गत मकांदु पहाड़ पर स्थित बालाजी स्टोन ट्रेडिंग वर्कर्स लिमिटेड एक खदान में फायरिंग, विस्फोट, मजदूरों के साथ मारपीट व मोबाइल छीनने के मामले में कुडू थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पीएलएफआई नक्सली संगठन के चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से लूटे गए 6 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। साथ ही पीएलएफआई का पर्चा भी बरामद हुआ है।

गिरफ्तार नक्सलियों में रांची जिले के चान्हो थाना अंतर्गत सिंदवार टोली निवासी जयराम उरांव का पुत्र राजकुमार उरांव, बलसोकरा निवासी छुटकू महतो का पुत्र सुरेश महतो, जलेश्वर महतो का पुत्र राहुल महतो और लातेहार जिले के चंदवा थाना अंतर्गत मड़मा गांव निवासी बलराम मुंडा का पुत्र शर्मा मुंडा शामिल है। बताया जाता है कि नक्सलियों ने विगत रविवार की देर रात पत्थर खदान में हमला बोलकर 1 घंटे तक उत्पात मचाया था।

नक्सलियों द्वारा फायरिंग भी की गई थी। साथ ही तीन बम विस्फोट करते हुए खौफ फैलाने की कोशिश की गई थी। खदान में मौजूद मजदूरों के साथ मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया गया था। एक दर्जन मजदूरों का मोबाइल फोन भी छीन दिया गया था। नक्सलियों ने पीएलएफआई के नाम पर पर्चा छोड़ते हुए लेवी की मांग की थी। इस घटना के बाद खदान में पत्थर तोड़ने का काम बंद पड़ गया था।

घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी प्रियदर्शी आलोक के निर्देश पर कुडू थाना पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही थी। छापेमारी अभियान के दौरान चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर संभावित स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस