Move to Jagran APP

CRPF-Naxal Encounter: जेजेएमपी के 3 उग्रवादियों को मार गिराया, 2 AK 47 बरामद

झारखंड के लोहरदगा में सीआरपीएफ और जेजेएमपी के उग्रवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ में तीन उग्रवादी मारे गए हैं। उनके पास से भारी संख्‍या में हथियार के साथ दो एके 47 बरामद हुआ है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 02:58 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 07:09 AM (IST)
CRPF-Naxal Encounter: जेजेएमपी के 3 उग्रवादियों को मार गिराया, 2 AK 47 बरामद
CRPF-Naxal Encounter: जेजेएमपी के 3 उग्रवादियों को मार गिराया, 2 AK 47 बरामद

लोहरदगा, जासं। झारखंड में लातेहार के सीमावर्ती क्षेत्र लोहरदगा जिले के पेशरार थाना अंतर्गत सहेदापाट जंगल में गुरुवार को दिन के उजाले में पुलिस और उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के हथियारबंद दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई। इसमें जेजेएमपी के पप्पू लोहरा दस्ते के तीन उग्रवादियों को पुलिस ने मार गिराया। जबकि, एक अन्य उग्रवादी भी पुलिस की गोली से जख्मी हुआ है। उसे पप्पू लोहरा दस्ते के  सदस्य अपने साथ लेते गए।

loksabha election banner

पुलिस ने जेजेएमपी के उग्रवादियों से दो एके-47 रायफल बरामद किए हैं। इसकी पुष्टि एसपी प्रियदर्शी आलोक ने की है। इस बीच डीजीपी कमल नयन चौबे ने पूरे मामले की जानकारी ली और मुठभेड़ में शामिल पुलिस टीम को शाबाशी दी। सूत्रों के अनुसार मृत उग्रवादियों में जेजेएमपी का सबजोनल कमांडर विनय, लातेहार का गुड्डू और इसी उग्रवादी संगठन से जुड़े सुशील उरांव का साला टाईगर शामिल है। हालांकि, पुलिस की ओर से नक्सलियों की पहचान जाहिर नहीं की गई है। सीआरपीएफ के अधिकारी प्रकाश चंद्र बादल ने बताया कि लोहरदगा में सीआरपीएफ 158 बटालियन, पुलिस और जेजेएमपी उग्रवादियों के बीच यह मुठभेड़ पेशरार थाना क्षेत्र के सहेदापाट जंगल में हुई। यहां जेजेएमपी के तीन उग्रवादियों को पुलिस ने मार गिराया है। नक्सलियों के पास से दो AK-47 मिला है।

  • मृतकों में जेजेएमपी का सबजोनल कमांडर विनय भी शामिल
  • एक अन्य उग्रवादी को भी लगी गोली, साथ ले भागे उसके साथी
  • लोहरदगा में मुठभेड़ में पहली बार मारे गए जेजेएमपी के तीन उग्रवादी

एसपी आलोक ने बताया कि उन्हें जेजेएमपी के उग्रवादियों के पेशरार के सहेदापाट जंगल में होने की सूचना मिली थी। इस जानकारी के बाद लोहरदगा और लातेहार पुलिस की संयुक्त टीम ने लोहरदगा के एएसपी (अभियान) पुरुषोत्तम कुमार के नेतृत्व में छापेमारी अभियान शुरू किया। पुलिस की टीम जैसे ही सहेदापाट जंगल पहुंची, जेजेएमपी के कमांडर पप्पू लोहरा के दस्ते ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की। इस दौरान गोली लगने से तीन उग्रवादियों की मौके पर ही मौत हो गई। एक अन्य उग्रवादी को भी गोली लगी है। उसे उसके उग्रवादी साथी उठाकर अपने साथ घने जंगल की ओर लेते गए। घटनास्थल से पुलिस ने दो एके-47 रायफल बरामद किए हैं। उल्लेखनीय है कि लोहरदगा में पुलिस के साथ मुठभेड़ की घटना में पहली बार जेजेएमपी के तीन उग्रवादी मारे गए हैं। इसबीच लोहरदगा से दल-बल के साथ एसपी प्रियदर्शी आलोक घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। तीन उग्रवादियों के मारे जाने के बाद जेजेएमपी को तगड़ा झटका लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.