Move to Jagran APP

अजेय भारत, अटल भाजपा हम सबकी प्रेरणा

लातेहार / महुआडांड़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को चतरा लोकसभा क्षेत्र के कार्यकता

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 06:35 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 06:35 PM (IST)
अजेय भारत, अटल भाजपा हम सबकी प्रेरणा
अजेय भारत, अटल भाजपा हम सबकी प्रेरणा

लातेहार / महुआडांड़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को चतरा लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से सीधी बातचीत की। इसके लिए नेतरहाट में व्यवस्था की गई थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अजेय भारत, अटल भाजपा, यह हम सब की प्रेरणा का ¨बदु है। कार्यकताओं की मेहनत, साम‌र्थ्य, पुरुषार्थ और संकल्प के कारण ही आज हम इस मुकाम पर पहुंचे हैं। बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि जड़ जितनी मजबूत होती है पेड़ उतना ही फलदाई और ताकतवर होता है। मेरे लिए ये सौभाग्य का विषय है कि आज भारतीय जनता पार्टी की जड़ को सींचकर उसे एक घना वृक्ष बनाने वाले कार्यकताओं से बात करने का मौका मिला है। इस क्रम में चतरा जिले के गिद्धौर प्रखंड के भाजपा मंडल अध्यक्ष लखन दांगी व लातेहार जिले के चंदवा प्रखंड के राजकुमार साहू ने प्रधानमंत्री से सवाल पूछे।

loksabha election banner

कार्यकताओं से बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के परिवारवाद पर भी तंज कसा। कहा, कई बार तो मुझे कांग्रेस के अनेक पुराने कार्यकर्ताओं पर, जिन्होंने संघर्ष किया है, जमीन पर काम किया है, उनके प्रति संवेदना का भाव आता है। उनका संघर्ष, साम‌र्थ्य सिर्फ एक परिवार के ही काम आ रहा है। एक से एक समर्थ लोग परिवार के विकास की भेंट चढ़ गए। पहले जनता ने उन्हें गवर्नेंस में असफलता, फैसले लेने की अक्षमता, भ्रष्टाचार के कारण बाहर का रास्ता दिखाया और जब विपक्ष की भूमिका निभाने का अवसर आया तो वहां भी वो फेल हो गए। भाजपा सरकार सिर्फ नारे नहीं गढ़ती उन्हें धरातल पर उतारती है। सबका साथ-सबका विकास हमारे लिए सिर्फ नारा नहीं बल्कि एक मंत्र और पवित्र लक्ष्य है। ये देश का दुर्भाग्य है मोदी और भाजपा विरोध करते करते कुछ राजनेता आपा खो बैठे देश की सेना पर भी सवाल उठाने लगे।

बाक्स

सवाल-जवाब

सवाल : बरवाडीह मंडल डैम परियोजना के लंबित है सरकार क्या पहल कर रही है? आगामी योजना क्या है?

लखन दांगी, चतरा गिद्धौर प्रखंड- भाजपा मंडल अध्यक्ष जवाब : भाजपा सरकार की ओर से किए गए प्रयासों को सत्ता में आने के बाद कांग्रेस की सरकार ने अधर में लटका दिया। मंडल डैम परियोजना को चालू करने के लिए सरकार संकल्पित है। इस दिशा में स्थानीय सांसद सुनील कुमार ¨सह पड़ोसी राज्य बिहार के सांसदों के साथ मिलकर अच्छा प्रयास कर रहे हैं, बहुत जल्द इसका सार्थक परिणाम सामने आएगा और यह महत्वकांक्षी योजना शुरू हो जाएगी।

सवाल : सरदार वल्लभ भाई पटेल की ऐतिहासिक प्रतिमा निर्माण का विचार कैसे आया।

राजकुमार साहू, लातेहार, चंदवा प्रखंड नेता

जवाब : वल्लभ भाई पटेल के उत्तम विचार मुझे हमेशा प्रेरणा देते हैं। इतिहास साक्षी है कि देश के सभी रियासतों को पटेल ने एकजुट कर देश की अखंडता गढ़ी थी। उनकी यह सोच आज हम सभी देशवासियों को प्रेरणा देता है। टोरी-शिवपुर लाइन बदलेगी किस्मत चतरा संसदीय क्षेत्र के विषय में कहा कि टोरी-शिवपुर रेल लाइन से विकास की नई गाथा लिखी जाएगी। इटखोरी महोत्सव से संसदीय क्षेत्र को नई पहचान मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.