Move to Jagran APP

नए साल का इस्तकबाल, मस्ती और धमाल

लातेहार : जिले में मंगलवार को नए साल के स्वागत का नजारा काफी खुशनुमा रहा। पूर्व संध्या पर

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 04:37 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 04:37 PM (IST)
नए साल का इस्तकबाल, मस्ती और धमाल
नए साल का इस्तकबाल, मस्ती और धमाल

लातेहार : जिले में मंगलवार को नए साल के स्वागत का नजारा काफी खुशनुमा रहा। पूर्व संध्या पर सभी नए साल के स्वागत में धमाल मचाने के लिए बेकरार दिखे। हर कोई बीत रहे साल के बुरों अनुभवों को भुला देना चाहता था। मिलने जुलने वाले लोगों से पुरानी बातों को भूल जाने व नए साल में नए काम करने का संकल्प लेने के लिए लोग कहते रहे। बच्चे भी साथियों को मोबाइल व फोन से नए साल की बधाई देते नजर आए। इस मौके पर जिले में कई स्थानों पर देर रात तक डीजे पर युवा जमकर थिरके। रात के 12 बजते ही आतिशबाजी की धूम-धड़ाके से आसमान गूंज उठा। वर्ष 2019 के स्वागत करने की बेला को भुनाने के लिए युवाओं में पूर्व संध्या पर ही खुमारी झलक रही थी। इसके लिए कई दिनों से तैयारियां जोरों पर थी। सोमवार की रात में कई जगह आयोजित किए गए कार्यक्रमों में पाश्चात्य और स्थानीय संगीत का दौर चला। युवा संगीत की धुनों पर मदमस्त होकर थिरके। सर्द रात में सड़कों पर युवाओं का हुजूम उमड़ पड़ा। ---नगर मंदिर में पूजन के साथ दिन की शुरुआत :

loksabha election banner

मां उग्रतारा नगर मंदिर में नववर्ष पर दर्शन करने के लिए मंगलवार को आसपास के ग्रामों से आए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। साल के पहले दिन की शुरुआत क्षेत्रवासियों ने मंदिरों में जाकर भगवान के दर्शन कर किए। माता मंदिर के समीप भगवान शिव मंदिर होने से श्रद्धालुओं ने यहां भी दर्शन किए। ग्रामीण महिलाएं समूह में भजन-कीर्तन करते हुए अंबे मां के दरबार पहुंची। इसी प्रकार जिले के प्रर्सिद्ध मंदिरों में पूजा-अर्चना कर हवन भी किए गए। ----तापा पहाड़ी पर की मस्ती :

जिले में कई मुहल्लेवासियों ने अपनी-अपनी गलियों की सड़कों पर रंग-बिरंगे अक्षरों में वेलकम 2019 लिखकर खुशी प्रकट की। लातेहार शहर से सटी तापा पहाड़ी के निकट लोग पिकनिक मनाते देखे गए। वहीं तापा पहाड़ी में बनी गुफा को देखने वालों की भीड़ रही। ततहा गर्म कुंड में लोगों की भीड़ लगी रही। ----केचकी संगम पर उमड़े लोग :

बरवाडीह में भी न्यू ईयर का जश्न मनाया गया। इस क्षेत्र की सबसे रमणिक और प्राकृतिक छटा बिखरनेवाली केचकी पिकनिक स्पॉट पर सबसे ज्यादा भीड़ उमड़ी। ----एसपी के निर्देश पर अलर्ट रही पुलिस :

नए साल के आगाज के जश्न के दौरान हुड़दंग की आशंका को लेकर पुलिस मंगलवार सुबह से ही अलर्ट रही। एसपी ने तय समय से चार घंटे पहले की पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पिकनिक प्वाइंट पर मुस्तैद कर दिया। एसपी प्रशांत आनंद ने दिन में बारी-बारी से शहर के सभी पिकनिक जोन का दौरा कर सुरक्षा की स्थिति का जायजा भी लिया। इस दौरान कई पुलिस कर्मी ड्यूटी से नदारद भी मिले, जिन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए उन्हें तत्काल अपने ड्यूटी प्वाइंट पर पहुंचने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.