Move to Jagran APP

कोविड संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं को करें सु²ढ़ : उपायुक्त

जागरण संवाददाता लातेहार कोविड 19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोम के जिले में प्रसार को रोक

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 06:37 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 06:37 PM (IST)
कोविड संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं को करें सु²ढ़ : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, लातेहार : कोविड 19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोम के जिले में प्रसार को रोकने एवं इससे बचाव को लेकर उपायुक्त अबु इमरान की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक की गई। बैठक में उपायुक्त ने कोविड संक्रमण के रोकथाम एवं इसके ईलाज हेतु जिले में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली तथा उन्हें सक्रिय बनाये रखने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सदर अस्पताल स्थित आईसीयू, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्थित पाइपलाइन आधारित ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड को क्रियाशील बनाये रखने को लेकर निर्देशित किया। उपायुक्त ने कहा की कोविड संक्रमण से बचाव के लिए सभी तैयारी ससमय पूर्ण कर लें। उन्होंने कोविड के ईलाज को लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं को विकसित करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

कोविड टीकाकरण कार्य में तेजी लाकर शतप्रतिशत टीकाकरण कराने का निर्देश दिया। कोविड संक्रमण से बचाव हेतु मास्क प्रयोग, सोशल डिस्टेंसिग समेत अन्य कोविड गाइडलाइन का अनुपालन कराने का निर्देश दिया। इस बैठक में उपायुक्त ने कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रोम के मद्देन•ार दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्तियों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया । मौके पर सिविल सर्जन डॉ हरेन्द्रचंद्र महतो,चिकित्सक मौजूद थे। वही बीडीओ,सीओ एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी जूम के माध्यम से ऑनलाइन जुड़े हुए थे।

सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

उपायुक्त अबु इमरान ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त सिविल सर्जन से उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली एवं कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर की सम्भावना को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधा को और सु²ढ़ करने का निर्देश दिया। आईसीयू का निरीक्षण किया। उनकी उपस्थिति में वेंटीलेटर का जांच किया गया। सभी वेंटीलेटर चालू हालत में पाए गये, जिस पर उपायुक्त ने प्रसन्नता जताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.