Move to Jagran APP

पदमुक्त होने के बाद भी पदभार नहीं दे रहे सिविल सर्जन, चले गए जिले से बाहर

जागरण संवाददाता लातेहार पद से प्रेम ऐसा अटूट होता है कि वह पद मुक्त होने के बाद भी क

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 07:25 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 07:25 PM (IST)
पदमुक्त होने के बाद भी पदभार नहीं दे रहे सिविल सर्जन, चले गए जिले से बाहर
पदमुक्त होने के बाद भी पदभार नहीं दे रहे सिविल सर्जन, चले गए जिले से बाहर

जागरण संवाददाता, लातेहार : पद से प्रेम ऐसा अटूट होता है कि वह पद मुक्त होने के बाद भी कम नहीं होता। ऐसा ही एक मामला लातेहार जिले में सामने आया। यहां सरकार ने नए सिविल सर्जन के रूप में डा. हरेनचंद्र को नियुक्त किया। सोमवार को सिविल सर्जन योगदान के लिए पूरे दिन परेशान रहे लेकिन निवर्तमान सीएस डॉ. संतोष कुमार श्रीवास्तव की ओर से उन्हें पदभार ही नहीं दिया गया। सूत्रों की माने तो निवर्तमान सीएस को पदभार नए सिविल सर्जन को सौंपने के लिए दिग्गज नेताओं ने भी और प्रशासनिक पदाधिकारियों ने भी कहा। इसके बावजूद निवर्तमान सीएस जिला मुख्यालय से बिना पदभार दिए छुट्टी का आवेदन लगाकर बिना सहमत कराए ही चले गए। इसके कारण नए सिविल सर्जन का योगदान नहीं हो सका, इसके साथ ही बरवाडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. एसके सुबोध और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा की चिकित्सक डॉ. पूनम को स्थानांतरण के बाद नई पदस्थापना में योगदान के लिए विरमित नहीं किया जा सका। यह दोनों चिकित्सक खुद को भ्रमित कर आने के लिए पूरे दिन सदर अस्पताल का चक्कर लगाते रहे। इस पूरे प्रकरण को लेकर जिले के स्वास्थ्य विभाग से लेकर अन्य विभागों में भी चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। ज्ञात हो कि सरकार ने बरवाडीह प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. संजय कुमार सुबोध का तबादला लोहरदगा जिले के सिविल सर्जन के रूप में व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा की चिकित्सक डॉ. पूनम कुमारी को रांची ओरमांझी शिशु स्वास्थ्य केंद्र के पद पर पदस्थापित किया है।

loksabha election banner

तीसरी लहर से बचाव के लिए कार्य प्रभावित :

स्वास्थ्य विभाग में स्थानांतरण और पदस्थापन की चल रही इस प्रक्रिया को लेकर कर्मियों में भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग के मुखिया के रूप में सिविल सर्जन के स्थानांतरण और पदस्थापन की प्रक्रिया पूरी नहीं होने की वजह से सदर अस्पताल से लेकर जिले के सभी प्रखंडों में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना वायरस की तीसरी लहर से बचाव के लिए चल रहा कार्य प्रभावित हो रहा है।

कोट ::

मैं दो दिन का छुट्टी का आवेदन लगाकर आवश्यक कार्य से जिले से बाहर हूं। मुख्यालय लौट कर बात करूंगा।

डा. संतोष कुमार श्रीवास्तव, निवर्तमान सिविल सर्जन लातेहार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.