Move to Jagran APP

झारखंड: लातेहार में मालगाड़ी की चपेट में आने से युवती के दोनों पैर कटे Latehar News

महुआडांड़ से अपनी बहन से मिलने पहुंची युवती निशा लातेहार रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक से दो पर जाने के लिए मेन लाइन पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से पार कर रही थी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 10:31 AM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 10:31 AM (IST)
झारखंड: लातेहार में मालगाड़ी की चपेट में आने से युवती के दोनों पैर कटे Latehar News

लातेहार, जासं। बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के लातेहार रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी के नीचे से पार करने के दौरान एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल की पहचान महुआडांड़ प्रखंड के ग्राम सुगी चैनपुर निवासी अशोक साव की पुत्री निशा कुमारी (उम्र 18 वर्ष) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार युवती निशा कुमारी महुआडांड़ से अपनी बहन से मिलने के लिए लातेहार रेलवे स्टेशन पहुंची थी।

loksabha election banner

प्लेटफार्म एक से दो नंबर प्लेटफार्म पर जाने के लिए मेन लाइन से मालगाड़ी के नीचे से पार कर रही थी। इसी दौरान मालगाड़ी से निकले एक लोहे से टकरा कर गिर गई। जिसके बाद रेलवे स्टेशन में रूकी हुई मालगाड़ी खुल गई। जिसकी चपेट में आने से युवती का दोनों पैर कट गया। इसकी सूचना लातेहार आरपीएफ को मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचकर स्थानीय लोगों के सहयोग से सदर अस्पताल पहुंचाया गया।

जहां चिकित्सक डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद व उनकी टीम ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया। इधर इसकी सूचना लातेहार थानेदार नरेश कुमार को मिलते ही सदर अस्पताल पहुंचकर युवती का बयान दर्ज कर लिया है।

जिला कल्याण पदाधिकारी ने की सहायता

मालगाड़ी की चपेट में आने से घायल हुई युवती की सूचना जिले के उपायुक्त जिशान कमार को दी गई। उपायुक्त ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला कल्याण पदाधिकारी रमेश कुमार चौबे को तत्काल सहायता राशि देने का निर्देश दिया। जिला कल्याण पदाधिकारी ने सदर अस्पताल पहुंचकर युवती के परिजनों को पांच हजार रुपये की सहायता राशि दी। इससे साथ ही उन्होंने परिजनों को हर संभव मदद करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.