कोडरमा, जेएनएन। चुनाव का शोर अब धीरे-धीरे जोर पकडऩे लगा है। प्रशासन भी स्वीप कोषांग के माध्यम से हर वोटर तक पहुंचने के प्रयास में लगा हुआ है। इधर, शराब की बोतल, मेधा दूध के पैकेट से मतदान करने के संदेश के बाद अब फल पेटियों से भी चुनाव की जानकारी लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

बाजार समिति के सचिव रवि रंजन ने फल-सब्जी विक्रेताओं के साथ बैठक कर फल पेटी, सब्जी पेटी में चुनाव से संबंधित जानकारी का रैपर चिपकाने का निर्देश दिया है। रंजन ने बताया कि सभी प्रखंडों में बाजार समिति के प्रतिनिधि फल पेटी में चुनाव की तिथि की जानकारी से संबंधित रैपर चिपकाएंगे। छह मई के पहले तक हजारों लोगों तक संदेश पहुंचाने का लक्ष्य है, ताकि मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके।

वहीं समिति के सदस्यों को कोडरमा इलेक्शन मैनेजमेंट एप, टोल फ्री नंबर 1950 की भी जानकारी दी गई। कहा कि यह एप वोटरों के लिए काफी मददगार साबित हो रहा है। एप हर तरह की जरूरी जानकारी उपलब्ध कराता है। यहां तक की एप में बूथ व वोटर लिस्ट अपलोड किया गया है।

साथ ही आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन जैसे मामलों की शिकायत गोपनीय तरीके से भी सी-विजिल एप के माध्यम से किया जा सकता है। बैठक में समिति के सदस्य दिलीप कुमार, प्रभात कुमार, सोनू कुमार गुप्ता, मुकेश कुमार, आरके आर्या, विमल कुमार पांडेय, विकास कुमार एवं अन्य व्यापारी मौजूद थे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस