Move to Jagran APP

केंद्र सरकार की नीतियां मजदूर विरोधी : शुभेंदू सेन

झुमरीतिलैया के पानी टंकी रोड स्थित श्री राणी सती धर्मशाला में शनिवार को एक्टू, सीटू और एटक का संयुक्त कन्वेंशन का आयोजन किया गया। कन्वेंशन में मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों, मजदूर वर्ग और ट्रेड यूनियनों पर हमलों, कठिन संघर्षों से मिले मजदूर अधिकारों पर हमले के खिलाफ तथा महंगाई रोकने, रोजगार सृजन के लिए, न्यूनतम 1

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 07:46 PM (IST)
केंद्र सरकार की नीतियां मजदूर विरोधी : शुभेंदू सेन

झुमरीतिलैया (कोडरमा): श्री राणी सती धर्मशाला में शनिवार को एक्टू, सीटू और एटक का संयुक्त कन्वेंशन का आयोजन किया गया। कन्वेंशन में मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों, मजदूर वर्ग और ट्रेड यूनियनों पर हमलों, कठिन संघर्षों से मिले मजदूर अधिकारों पर हमले के खिलाफ तथा महंगाई रोकने, रोजगार सृजन के लिए, न्यूनतम 18 हजार रुपये वेतन, सभी के लिए 6000 रुपये पेंशन, पीपीपी और आउटसोर्सिंग जैसे तरीकों से निजीकरण पर रोक लगाने और श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा देने सहित अन्य मांगों पर ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 8 व 9 जनवरी को मजदूर कर्मचारियों का राष्ट्रव्यापी दो दिवसीय हड़ताल की सफलता पर चर्चा की गई। कन्वेंशन में मुख्य वक्ता के रूप में एक्टू के राज्य महासचिव शुभेन्दु सेन उपस्थित थे। कन्वेंशन को संबोधित करते हुए एक्टू के राज्य महासचिव शुभेंदु सेन ने कहा कि मोदी सरकार की मजदूर विरोधी और देशविरोधी नीतियां न सिर्फ श्रमिकों पर बोझ डाल रही है, बल्कि बहुराष्ट्रीय कम्पनियां और उनके चमचे देसी कॉरपोरेट मिलकर देश की अर्थव्यवस्था की नींव उखाड़ रहे हैं। अपने देश की उत्पादन क्षमता को ही खत्म कर रहा हैं। इसलिए इस सरकार को इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।

loksabha election banner

जिप सदस्य महादेव राम ने हड़ताल को ऐतिहासिक बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि इस फासीवादी सरकार का जल्दी जाना ही देश की भलाई है। सीटू राज्य कमिटी सदस्य संजय पासवान ने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ की जनता ने जनादेश देकर साफ कर दिया है कि 2019 मे जनविरोधी सरकार की विदाई तय है। मोदी सरकार समाज में सांप्रदायिकता और फूट डालने की जो साजिश हो रही है, सीबीआई एनआईए, आरबीआई जैसी एजेंसियों का खुले इस्तेमाल कर  रही है। शांतिप्रेमी, धर्मनिरपेक्ष जनता असुरक्षित महसूस कर रही है मजदूर वर्ग को इस नफरत की राजनीति के खिलाफ पूरी संजिदगी से एकताबद्ध होकर आवाज उठानी होगी। कन्वेंशन को एटक की सोनिया देवी, एक्टू के मोहन दत्ता, उप प्रमुख बिरेन्द्र यादव, सीटू की मीरा देवी ने भी संबोधित किया। कोडरमा जिला मे हड़ताल को सफल बनाने का संकल्प लिया गया। कन्वेंशन की अध्यक्षता एक्टू के जिला संयोजक विजय पासवान ने की, जबकि संचालन प्रेम प्रकाश ने किया। कन्वेंशन मे आंगनबाड़ी संघ, झारखंड जेनरल मजदूर यूनियन, निर्माण मजदूर, रसोइयां संघ, निकाय सफाई मजदूर यूनियन, आयरन फैक्टरी कर्मचारी, पत्थर, माइका मजदूर यूनियन से शम्भु पासवान, रविन्द्र भारती, राजेन्द्र यादव, छोटु यादव, महेश यादव, नारायण साव, जुमाली मियां, बसंती देवी, बिनोदनी अवध्या, बसंती देवी, शिवनंदन भूइयां, बिनोद पासवान, राजेन्द्र मेहता, अर्जुन यादव सहित बड़ी संख्या मे संगठित और असंगठित क्षेत्र के मजदूर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.