Move to Jagran APP

कोडरमा के झुमरीतिलैया बिशनपुर इलाके में दो घरों में भीषण डकैती

घटना को अंजाम देने के बाद पहुंची पुलिस के सामने ही अपराधी भागने में सफल रहे। इससे लोगों में पुलिस के प्रति और भी ज्यादा गुस्सा है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 12:45 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 04:02 PM (IST)
कोडरमा के झुमरीतिलैया बिशनपुर इलाके में दो घरों में भीषण डकैती
कोडरमा के झुमरीतिलैया बिशनपुर इलाके में दो घरों में भीषण डकैती

कोडरमा, जेएनएन। झुमरी तिलैया थाना अंतर्गत बिशनपुर रोड इलाका रविवार की रात्रि पूरी तरह से अपराधियों के कब्जे में रहा। अपराधियों के अलग-अलग गुटों ने यहां दो घरों में भीषण डकैती की, वहीं दो अन्य घरों में डकैती का प्रयास किया। घटना से लोगों में दहशत व पुलिस के प्रति जबरदस्त आक्रोश है। रात्रि करीब 1:00 बजे से सुबह 4:00 बजे तक यहां अलग-अलग घरों में डकैती की घटनाएं हुईं। घटना को अंजाम देने के बाद पहुंची पुलिस के सामने ही अपराधी भागने में सफल रहे। इससे लोगों में पुलिस के प्रति और भी ज्यादा गुस्सा है।

loksabha election banner

पहली घटना रात्रि करीब 12:45 बजे बिशनपुर रोड स्थित गिरधारी साहू के घर के सामने स्थित वीरेंद्र कुमार के घर मे हुई। उनके घर के मेन गेट का ताला काटकर 7-8 अपराधी घर के अंदर प्रवेश किए। वीरेंद्र कुमार बोकारो में प्राथमिक शिक्षक के रूप में पदस्थापित हैं। उन्होंने बताया कि पंखे की आवाज के कारण उन्हें ताला काटने की आवाज का पता नहीं चला। इसके बाद घर के अंदर के सभी दरवाजे खुले थे और अपराधियों ने घर में घुसकर उनके एक बच्चे के साथ मारपीट की और पत्नी समेत सभी के हाथ-पैर बांध दिए। इसके बाद करीब 1 घंटे तक घर की अलमारी, बिस्तर आदि उलट-पलट कर लूटपाट की।

महिलाओं को समझाते एसपी एम तमिल वांणन।

अपराधियों के हाथ में करीब 1 लाख के जेवर, 52 हजार नकद वह बेशकीमती कपड़े आदि लगे, जिसे वे अपने साथ ले गए। घर से अपराधियों के निकलने के तुरंत बाद किसी तरह हाथ-पैर खोलकर उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी, लेकिन घटना के बाद काफी देर तक अपराधी बेखौफ होकर इधर- उधर मोहल्ले के दूसरे घरों में घुसने का प्रयास कर रहे थे। जब पुलिस पहुंची तो अपराधी पुलिस के सामने ही भागने लगे। इस दौरान पुलिस को चकमा देने के लिए कपड़े से भरा एक बैग फेंक दिया। पुलिस वाले अपराधियों का आगे तक पीछा करने के बजाए बैग उठाकर वापस गाड़ी में बैठ गए। इसी दौरान अपराधियों ने 100 मीटर की दूरी में स्थित मुकेश कुमार और शैलेंद्र कुमार के घर का भी ताला तोड़कर घुसने का प्रयास किया। इस दौरान मेन गेट को तोड़ने का भी प्रयास किया, लेकिन घरवालों के जाग जाने और हल्ला करने के बाद अपराधी वहां से निकल गए।

वहीं, रात्रि करीब 3:45 बजे अपराधियों ने झारखंड विधि महाविद्यालय के निकट स्थित शिक्षक प्रमोद कुमार के घर में घुसकर डकैती की। प्रमोद कुमार ने बताया कि वह बिहार में शिक्षक के रूप में पदस्थापित हैं और प्रतिदिन की तरह ड्यूटी जाने के लिए सुबह ट्रेन पकड़ने के लिए घर से निकले थे। इसी दौरान जैसे ही वह घर से निकले और उनकी पत्नी ने मेन गेट को बंद किया। पहले से घात लगाकर बैठे अपराधियों ने उन्हें बंदूक के बल पर अपने कब्जे में ले लिया और उन्हें जान से मारने की धमकी देकर पत्नी को दरवाजा खोलने के लिए मजबूर किया। वहीं, घर में घुसते ही सात-आठ की संख्या में अपराधियों ने उनकी पत्नी और बच्चे के भी हाथ -पैर बांध दिए और अलमारी आदि को खोलकर लूटपाट की। अपराधियों ने यहां से करीब 300000 के जेवर, कीमती कपड़े लूटे।

अपराधी करीब आधे घंटे तक लूटपाट के बाद बड़े आराम से निकल गए। घटना की सूचना के बाद पहुंची पुलिस को स्थानीय लोगों का काफी आक्रोश झेलना पड़ा। यहां 3 दिन पूर्व भी रिटायर्ड सेल कर्मी अर्जुन सिंह व उनके किराएदार मुकेश कुमार के आवास में भीषण डकैती हुई थी। वहां भी इसी तरह के गिरोह के लोग थे, जो पहले से घात लगाकर बैठे थे और रात्रि करीब 1:30 बजे किराएदार मुकेश साहू जैसे ही अपनी दुकान बंद कर घर में घुस रहे थे, घात लगाकर बैठे अपराधियों ने घर में घुसकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। दोनों मामलों में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं से स्थानीय लोगों खासकर महिलाओं में जबरदस्त आक्रोश देखा गया।

महिलाओं ने एसपी के समक्ष जमकर आक्रोश व्यक्त किया और स्थानीय पुलिस प्रशासन पर अपराधियों से मिलीभगत का आरोप लगाया। बाद में एसपी एम तमिल वांणन, एसडीपीओ अनिल शंकर ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर उन्हें काफी समझाया व पुलिस को सहयोग करने की अपील की। एसपी ने बताया की श्रावणी मेले के कारण जिले से करीब 120 पुलिस वाले देवघर गए हैं। वहीं, 15 मोटरसाइकिलों से पेट्रोलिंग करने वाला दस्ता भी मोटरसाइकिल लेकर श्रावणी मेले में गया है। इसलिए पुलिस बल की कमी के कारण गश्ती थोड़ी कम हो पा रही है। फिर भी इन दोनों घटनाओं के बाद बिशनपुर इलाके में अन्य थानों से पुलिस बल लाकर गश्ती कराई जाएगी। शीघ्र ही इस इलाके में पुलिस पिकेट लगाने का प्रस्ताव है। उन्होंने कहा कि पुलिस दोनों घटनाओं को लेकर काफी गंभीर है और जल्द ही सकारात्मक परिणाम देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.