Move to Jagran APP

बारिश के बाद गुमो में एनएच 31 पर कटाव, बह रहा सड़क पर पानी

संवाद सहयोगी कोडरमा बुधवार रात कोडरमा जिले में जोरदार बारिश से कई इलाकों में पानी

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 07:34 PM (IST)
बारिश के बाद गुमो में एनएच 31 पर कटाव, बह रहा सड़क पर पानी
बारिश के बाद गुमो में एनएच 31 पर कटाव, बह रहा सड़क पर पानी

संवाद सहयोगी, कोडरमा : बुधवार रात कोडरमा जिले में जोरदार बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया। बारिश का असर लोगों की लाइफ लाइन कही जाने वाली रांची-पटना एनएच 31 पर भी दिखने लगी है। गुमो सतपुलिया के पास बारिश का पानी सड़क के ऊपर से दिनभर बहता रहा। लोगों ने बताया कि पानी का तेज बहाव होने के कारण एक व्यक्ति एनएच से नीचे गिर गया था, जिसे बचाया गया। पानी के बहाव के कारण एक मवेशी को बहने से बचाया गया।

loksabha election banner

इस इलाके में फोरलेन निर्माण को लेकर कार्य प्रगति पर है। फोरलेन निर्माण कंपनी द्वारा गुमो सतपुलिया के नीचे से बने पानी निकलने के रास्ते पर मिट्टी का भराव कर दिया गया है, जिसके कारण बारिश का पानी सड़क पर जमा हो गया है। बहाव तेज होने के कारण एनएच 31 पर कई जगह कटाव की स्थिति भी बन गई है। दूसरी तरफ रात में हुई बारिश के बाद जलजमाव के कारण एक ही लेन से गाड़ियों का परिचालन हो पा रहा है। इसके अलावे पानी निकलने का रास्ता नहीं होने के कारण आसपास के कई इलाकों में भी भारी जलजमाव हो गया है, जिससे आम लोगों के साथ-साथ मवेशियों को भी परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक बारिश का पानी पुलिया के नीचे से नहीं निकल पा रहा है और ज्यादा जलजमाव होने के कारण पानी एनएच 31 के ऊपर बह रहा है, और दुर्घटना की संभावना बनी हुई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक पिछले बार हुए जलजमाव के बाद एनएच फोरलेन निर्माण में लगी कंपनी को सत पुलिया के नीचे से मिट्टी हटाने के लिए कहा गया था, लेकिन संवेदक द्वारा पानी निकासी को लेकर कोई प्रयास नहीं किए जाने के कारण इस बार स्थिति और भयावह हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.