Move to Jagran APP

झलक दिखाकर रवाना हुए सीएम, भीड़ ने किया हंगामा

मुख्यमंत्री रघुवर दास के सीधे जयनगर के गोहाल स्थित हेलीपैड पर पहुंचकर रांची रवाना होने के बाद भीड़ उग्र हो गई और सभा स्थल के आसपास लगाए गए सरकारी योजनाओं से जुड़े बैनर पोस्टर को भी फाड़ दिया। मुख्यमंत्री के हेलीपैड रवाना होते ही लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया हालांकि बाद में शिक्षा मंत्री नीरा यादव और जानकी यादव ने मंच संभालते हुए लोगों से मुख्यमंत्री के सीधे रांची चले जाने को लेकर माफी मांगी और कहा कि शाम होने से मुख्यमंत्री का चॉपर नहीं उड़ पाता।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 06:14 AM (IST)
झलक दिखाकर रवाना हुए सीएम, भीड़ ने किया हंगामा
झलक दिखाकर रवाना हुए सीएम, भीड़ ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी, कोडरमा:  मुख्यमंत्री रघुवर दास सोमवार को जयनगर के गोहाल में एक झलक दिखाकर रांची के लिए रवाना हो गए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उन्हें यहां दोपहर तीन बजे पॉलिटेक्निक कॉलेज सहित कई योजनाओं को शिलान्यास व उद्घाटन करना था। लेकिन वे करीब ढाई घंटे विलंब से 5.30 बजे यहां पहुंचे। तब तक अंधेरा हो चुका था, इसलिए मुख्यमंत्री मंच के समीप भीड़ का अभिवादन कर अपने चौपर से रांची के लिए रवाना हो गए।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के सीधे इस तरह रवाना होने के बाद भीड़ उग्र हो गई और सभास्थल के आसपास लगाए गए सरकारी योजनाओं से जुड़े बैनर पोस्टर को भी फाड़ दिया। मुख्यमंत्री के हेलीपैड रवाना होते ही लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया, हालांकि बाद में शिक्षामंत्री नीरा यादव और जानकी यादव ने मंच संभालते हुए लोगों से मुख्यमंत्री के सीधे रांची चले जाने को लेकर माफी मांगी और कहा कि शाम होने से मुख्यमंत्री का चौपर नहीं उड़ पाता। इसी कारण मुख्यमंत्री गोहाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल न होकर सीधे रांची के लिए रवाना हो गए। इसके बाद आक्रोशित लोगों का गुस्सा शांत हुआ और शिक्षा मंत्री नीरा यादव की अगुवाई में भाजपा नेताओं ने शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम को संपन्न कराया गया। भीड़ को जमाए रखा प्रचार वाहन

जयनगर के गोहाल स्थित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को सुनने आए ग्रामीणों का जनसंपर्क विभाग का लाइट एंड साउंड एलइडी वैन घंटों मनोरंजन करता रहा। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम शुरू होने से घंटों पहले से ही आसपास के ग्रामीणों की भीड़ सभा स्थल पर जुट गई थी और भीड़ सभा स्थल पर बनी रहे, इसके लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की लाइट एंड साउंड वैन के कलाकार नुक्कड़ नाटक शुरू कर दिए और भीड़ को जमाये रखे। योजनाओं के प्रचार प्रसार नुक्कड़ नाटक के जरिए दिखाते रहे और ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही। पॉलिटेक्निक कॉलेज में पांच शाखाओं की होगी पढ़ाई

गोहाल 57 करोड़ 67 लाख की लागत से बनने वाले राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के शिलान्यास के साथ कई अन्य योजनाओं का उद्घाटन भी किया गया। पॉलिटेक्निक कॉलेज में पांच शाखाओं में पठन-पाठन का कार्य होगा, जबकि हर साल 300 विद्यार्थी पढ़ाई कर सकेंगे। इसके अलावे पॉलिटेक्निक कॉलेज का भवन वाटर हार्वेस्टिग और सोलर विद्युत आपूर्ति पर आधारित होगा। पॉलिटेक्निक कॉलेज के अलावा गुमो में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चार करोड़ 49 लाख की लागत से बनने वाले चार जी थ्री ब्लॉक का शिलान्यास किया गया। वहीं ग्रामीण विकास विभाग की ओर से तीन करोड़ 73 लाख की लागत से बनाए गए जयनगर प्रखंड और अंचल कार्यालय भवन का भी उद्घाटन किया गया। वही दस करोड़ 35 लाख की लागत से सैनिक स्कूल कैंपस में 4.43 किलोमीटर पथ का चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य का भी शिलान्यास किया गया। इस मौके पर डोमचांच प्रखंड में सात करोड़ 83 लाख की लागत से बनने वाले पांच हजार मीट्रिक टन कोल्ड स्टोरेज का शिलान्यास और लोकाई में आईपीडीएस योजना के तहत दो करोड़ की लागत से पूर्ण हो चुके  विद्युत उपकेंद्र का उद्घाटन, 9 करोड़ 71 लाख अलग अलग सरकारी स्कूलों में बनने वाले 138 अतिरिक्त कमरों का शिलान्यास, जयनगर प्रखंड में दो करोड़ 44 लाख की लागत से निर्मित कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय का भवन, डोमचांच प्रखंड में 22 करोड़ 81 लाख, मरकच्चो प्रखंड के चोपनाडीह में 6 करोड़ 56 लाख और कोडरमा प्रखंड के मेघातरी में 5 करोड़ 48 लागत से निर्मित ग्रामीण जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया गया। मौके पर शिक्षामंत्री के अलावा विधायक जानकी यादव, जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता, नगर पर्षद के अध्यक्ष प्रकाश राम मुख्य रूप से उपस्थित थे।

कई लोगों को हुई निराशा

मुख्यमंत्री रघुवर दास का जयनगर प्रखंड के गोहाल में आयोजित कार्यक्रम में नहीं शामिल होने से कई लोगों को निराशा हाथ लगी। मुख्य रूप से स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक सुरेंद्र प्रसाद मोदी जो मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए 51 किलो का फूलों का माला लेकर आए थे मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में नहीं शामिल होने से वह माला धरा का धरा रह गया। मोदी ने बताया कि पिछले 5 घंटे से 51 किलो का माला 51 हजार रुपए में बनाकर तैयार था। लंबे इंतजार के बाद मुख्यमंत्री आए और कार्यक्रम में शामिल ना होकर सीधे हेलीपैड की ओर रवाना हो गए। मोदी की अगुवाई में शशिकांत प्रसाद, विनोद साव, सुरेंद्र मोदी, चंद्र भूषण, शशी भूषण, विवेक साव, वीरेंद्र मोदी, राधेश्याम, संतोष साव, राजेश साव, शुभम कुमार, अंकित कुमार, राहुल कुमार आदि मुख्यमंत्री के स्वागत का इंतजार करते रह गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.