कोडरमा, जेएनएन। Lok Sabha Election 2019- ऑनलाइन व्यवस्था वोटरों को इस चुनाव में काफी राहत दे रहा है। खास तौर पर कोडरमा इलेक्शन मैनेजमेंट एप वोटरों के लिए काफी सुविधाजनक है। यह एप जिला में हिट भी हो गया है। अब तक 50 हजार लोगों ने इस एप में रजिस्टर करवाया है।

एप में मतदान केंद्र, वोटर सूची के साथ-साथ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों को भी दर्ज कराया जा सकता है। इधर, वोटिंग के दिन इस एप में कुछ अन्य जानकारियां भी मिल पाएगी। हर दो घंटे में पोलिंग रिपोर्ट के साथ-साथ किस बूथ पर कितनी लंबी कतार है, इसकी सूचना वोटर एप के माध्यम से ले पाएंगे।

क्यू मैनेजमेंट सिस्टम नाम के इस नए फीचर के जुडऩे से वोटरों को काफी राहत मिल पाएगा। उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने चुनाव कार्य में लगाए गए मतदान पदाधिकारियों के साथ बैठक कर यह जानकारी दी। साथ ही पोलिंग के साथ-साथ कतार की स्थिति की रिपोर्ट भी अपडेट करने के लिए कहा गया।

उन्होंने कहा कि एप में नए फीचर को डेवलप कर लिया गया है। इससे वोटरों को काफी सुविधा होगी। उन्होंने चुनाव कर्मियों को ईवीएम व वीवीपैट का अच्छी तरह से प्रशिक्षण लेने के लिए कहा, ताकि मतदान के दिन किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। साथ ही सभी को इलेक्शन मैनेजमेंट एप डाउनलोड कराया गया। मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी शाफिक आलम समेत अन्य मौजूद थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस