Move to Jagran APP

1969 पर करें मिस कॉल, सवालों का दें जवाब

झुमरीतिलैया (कोडरमा) : झुमरीतिलैया नगर पर्षद को सबसे अच्छा शहर का खिताब पाने के लिए जनस

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jan 2018 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2018 06:19 PM (IST)
1969 पर करें मिस कॉल, सवालों का दें जवाब
1969 पर करें मिस कॉल, सवालों का दें जवाब

झुमरीतिलैया (कोडरमा) : झुमरीतिलैया नगर पर्षद को सबसे अच्छा शहर का खिताब पाने के लिए जनसहयोग जरूरी है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में शामिल हो रहे झुमरीतिलैया शहर की रैंक्रिंग बढे़ इसके लिए नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी पंकज झा ने अपील की है। उन्होंने कहा कि 4 जनवरी से स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 शुरू हो गया है। नगरवासियों को बस 1969 नंबर पर मिसकॉल करना है। चंद सेकेंड में स्वच्छता संबंधी 6 सवाल पूछे जाएंगे। आपके सकारात्मक जवाब से झुमरीतिलैया को अच्छी रैं¨कग मिल सकती है।

loksabha election banner

::कैसे दें ऑफलाइन फीडबैक ::

अपने मोबाइल से 1969 नंबर पर डायल करें। कुछ सेकेंड में रिकॉर्डिग की आवाज सुनाई देगी तथा कुछ देर के लिए स्वच्छता संदेश भी देगा। स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए धन्यवाद देने के बाद 6 सवाल पूछे जाएंगे। जनता को उसका जवाब मोबाइल पर 1, 2, 3, एवं 4 लिखकर देना हैं। अगर एक नंबर का बटन दबाते हैं तो झुमरीतिलैया को अच्छा नंबर मिलेगा।

:::ऑनलाइन भी दे सकते हैं फीडबैक :::

ऑनलाइन भी फीडबैक दे सकते हैं। इसके लिए गूगल में जाकर स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 पर इंटर करना होगा। इंटर दबाते ही आपके शहर की फाइल खुलेगी। इसे सबमीट करने के बाद अपना ई-मेल नंबर इंट्री करना होगा। इंटर करते ही फिर नाम भरने का कॉलम आएगा। इसके बाद स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की जानकारी के लिए सोर्स के बारे में पूछा जाएगा। संबंधित कॉलम इंटर करने के बाद जेंडर का कॉलम आएगा और फिर पीन कोड इंटर करना होगा। इसके बाद शहर का कॉलम आएगा और भरने के बाद आपके सामने सवाल होंगे। हर सवाल के चार उत्तर होंगे और किसी एक पर क्लिक करना होगा। सवाल का जवाब देने के बाद सबमीट में जाकर क्लिक के बाद आपकी राय इंट्री हो जाएगी।

::स्वच्छता ऐप के माध्यम से होगी वो¨टग ::

स्वच्छता ऐप से भी वो¨टग कर सकते हैं। प्ले स्टोर में जाकर ऐप डाउनलोड करें। स्वच्छता ऐप में एक ¨लक ऑप्शन होगा जहां क्लिक कर स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में भाग ले सकते हैं।

=====================

::ये सवाल पूछे जाएंगे ::

1. क्या आपके क्षेत्र में गत वर्ष के मुकाबले इस साल ज्यादा सफाई है? अगर आपका जवाब हां है तो 175 अंक आपके हाथ में है।

2. क्या आपको लगता है कि गत वर्ष की तुलना में खुले में शौच-पेशाब करने वालों की संख्या घटी है? अगर आपका जवाब हां है तो 150 अंक आपके हाथ में है।

3. इस साल क्या आपके सार्वजनिक क्षेत्रों में कूड़े के डब्बे का उपयोग शुरू हो गया है? अगर आपका जवाब हां है तो 150 अंक आपके हाथ में है।

4. क्या आप जानते हैं कि आपका शहर स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में भाग ले रहा है? आपका जवाब हो है तो झुमरीतिलैया के 175 अंक दिया जाएगा।

5. क्या सार्वजनिक शौचालय अब अधिक साफ व सुलभ है? अगर आपका जवाब हां हुआ तो 175 अंक झुमरीतिलैया को मिलेगा।

6. क्या आप इस वर्ष अपने घर से अलग-अलग कूड़ा (गीला व सूखा) का संग्रहण कार्य से संतुष्ट हैं? अगर आपका जवाब हां है तो 175 अंक आपके शहर को मिलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.