Move to Jagran APP

दैनिक जागरण घोषणा पत्र: कोडरमा सांसद अन्‍नपूर्णा देवी ने कहा- जनता से मिले टास्‍क पर करूंगी बेहतर काम

दैनिक जागरण ने तीन राष्ट्रीय तीन राज्यस्तरीय और तीन स्थानीय मुद्दे को समाहित कर नागरिकों का मांग-पत्र तैयार किया है। जिसे कोडरमा के सांसद अन्‍नपूर्णा देवी को सौंप दिया गया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 02:02 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 02:51 PM (IST)
दैनिक जागरण घोषणा पत्र: कोडरमा सांसद अन्‍नपूर्णा देवी ने कहा- जनता से मिले टास्‍क पर करूंगी बेहतर काम

कोडरमा जासं। अपने सांसदों से तरह-तरह की उम्‍मीदें लगाई जनता के लिए शनिवार का दिन बेहद यादगार रहा। सांसद को अपने बीच पाकर जहां लोग फूले नहीं समा रहे थे, वहीं दैनिक जागरण के मंच से सांसदों ने भी जनता के मुद्दों को हंसी-खुशी अपनाया और तय समय में इन पर अमल करने का दम भरा। मौका था दैनिक जागरण घोषणा पत्र का। यहां हर कोई खुलकर अपनी अपेक्षाओं के अनुरूप तैयार किए गए मांग पत्र के जरिये बेहतरी की राह तलाशता नजर आया।

loksabha election banner


जनमुद्दों पर जागरण की संवेदनशीलता सराहनीय : अन्नपूर्णा
हर वोट कुछ कहता है,  कार्यक्रम के तहत दैनिक जागरण के द्वारा शनिवार को झुमरी तिलैया के शिव वाटिका बैंक्विट हॉल में एक भव्य समारोह आयोजित कर कोडरमा की नवनिर्वाचित सांसद अन्नपूर्णा देवी को जनता का मांगपत्र समर्पित किया गया। मौके पर जिले के सैकड़ों गण्यमान्य लोग उपस्थित हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद अन्नपूर्णा देवी ने दैनिक जागरण द्वारा मांगपत्र में उठाए गए एक-एक मांग पर विस्तृत चर्चा की और इसके निराकरण के लिए अपनी ओर से हर संभव प्रयास करने का विश्वास उपस्थित जनसमूह को दिया।
उन्होंने कहा कि किसी अखबार समूह के द्वारा पहली बार आम जनता के मुद्दों को लेकर इस तरह की संवेदनशीलता दिखाई गई है, जो वाकई सराहनीय है। उन्होंने दैनिक जागरण समूह के द्वारा पूरे देश के स्तर पर जन सरकारों के तहत चलाए जा रहे कार्यक्रमों की भी जमकर सराहना की। इसी क्रम में उन्होंने जल संचयन व जल प्रबंधन को लेकर दैनिक जागरण के द्वारा चलाए जा रहे अभियान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के बिल्कुल अनुरूप बताया। उन्होंने संसद सत्र के दौरान जागरण द्वारा मांगपत्र में उठाए गए कई मुद्दों को उठाए जाने की बात कही।

स्थानीय समाजसेवी व खान सुरक्षा के क्षेत्र में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित प्रतिष्ठित व्यवसायी सुरेश झांझरी ने जिले की सबसे महत्वपूर्ण समस्याओं को दैनिक जागरण परिवार द्वारा जनता के मांगपत्र के माध्यम से उठाए जाने के प्रति आभार प्रकट किया। साथ ही जनता की मांगों के अनुरूप दैनिक जागरण के मांग पत्र पर सांसद से पहल करने की अपील की। वह समाजसेवी व बुद्धिजीवी संतोष मानव ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए क्षेत्र में माइका की समस्या, बेरोजगारी, पलायन व अन्य ज्वलंत मुद्दों को उठाकर सांसद से इस पर पहल करने की अपील की।
इससे पूर्व विषय प्रवेश कराते हुए दैनिक जागरण के समाचार संपादक संदीप कमल ने कार्यक्रम के उद्देश्य एवं इसके लिए दैनिक जागरण परिवार के द्वारा किए गए प्रयासों के संबंध में विस्तृत चर्चा की। साथ ही उन्होंने जागरण के सामाजिक सरकारों के तहत किए जा रहे जल संचयन एवं जल प्रबंधन कार्यक्रम पर भी प्रकाश डाला। समारोह में मुख्य अतिथि व गणमान्य अतिथियों का स्वागत दैनिक जागरण के जिला प्रभारी अनूप कुमार ने किया। कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी विनोद कुमार विश्वकर्मा ने सफलतापूर्वक किया।

समारोह के समापन पर दैनिक जागरण परिवार के द्वारा मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद को दो फलदार पौधे भेंट किए गए। समारोह में झुमरी तिलैया नगर परिषद के अध्यक्ष प्रकाश राम, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्यामसुंदर सिंघानिया, भाजपा के वरीय नेता रमेश सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष रामचंद्र सिंह, समाजसेवी किशन संघाई, मानिकचंद सेठ, मरकच्चो की प्रमुख सावित्री देवी, जूही दासगुप्ता, सुदर्शन यादव, राजकुमार यादव, डाॅक्टर राम सागर सिंह, डॉ नरेश पंडित, डॉ वीरेंद्र कुमार, समाजसेवी बलदेव मोदी, रामेश्वर मोदी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

बता दें कि दैनिक जागरण ने तीन राष्ट्रीय, तीन राज्यस्तरीय और तीन स्थानीय मुद्दे को समाहित कर 'नागरिकों का मांग-पत्र' तैयार किया है। शनिवार को कोडरमा में हर वोट कुछ कहता है कार्यक्रम के तहत आमलोगों के मुद्दे से संबंधित मांग पत्र सांसद अन्‍नपूर्णा देवी को सौंपा गया। आज के दिन ही कोडरमा, चतरा ,हजारीबाग और लोहरदगा के सांसदों को आम जनता से जुडे़ मुद्दों का मांग पत्र दैनिक जागरण द्वारा सौंपा जा रहा है।

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही दैनिक जागरण ने अपने प्रसार क्षेत्र के सभी लोकसभा क्षेत्रों में व्यापक मतदाता संपर्क अभियान चलाया। वोटरों को न सिर्फ अखबार के माध्यम से जागरूक करने का काम किया बल्कि जमीनी स्तर पर भी कई अभियान चलाए। गांव गांव में चौपाल लगाई। शहरों में वोट यात्राएं निकालीं गई। शैक्षणिक संस्थानों में परिचर्चाएं आयोजित कीं गई।

नतीजा ये रहा कि पूरे राज्य की सभी सीटों पर वोटिंग प्रतिशत में इजाफा हुआ।जागरण का-मतदाताओं से लगातार संपर्क और संवाद कायम रहा। हर क्षेत्र की समस्या और जन अपेक्षाओं को समझने का प्रयास किया गया। जन-आकांक्षाओं को एकत्रित कर जागरण के वरिष्ठ संपादकीय सहयोगियों और संवाददाताओं की टीम ने इसका शोध आधारित विश्लेषण किया। जनता की इन्हीं अपेक्षाओं को  'नागरिकों का मांग-पत्र' नाम दिया गया और सुझाव-पत्र तैयार किया गया। इसके तहत क्षेत्र के कुल नौ ज्वलंत मुद्दे चिह्नित किए गए। तीन राष्ट्रीय, तीन राज्यस्तरीय और तीन स्थानीय मुद्दे। ये ऐसे मुद्दे हैं जिस पर संबंधित संसदीय क्षेत्र की जनता सांसद से ठोस और कारगर पहल की उम्मीद लगाए बैठी है। यही मांग पत्र आज चारों सांसदों को सौंपा जा रहा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.