Move to Jagran APP

Jharkhand News: रेलवे ट्रैक पर मिला केन बम, दोनों लाइनों पर ट्रेनों के थमे पहिये; मची अफरा-तफरी

मंगलवार को हावड़ा-नई दिल्ली ग्रैंड कोड रेलवे लाइन पर कोडरमा व गया जंक्शन के बीच केन बम मिला। बम की सूचना के बाद रेलवे में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद आनन-फानन में दोनों अप एवं डाउन दोनों लाइन पर परिचालन बंद किया गया। बता दें कि धनबाद कंट्रोल को यदुग्राम और बसकटवा हाल्ट के बीच पोल संख्या 420/10 के पास डाउन लाइन पर केन बम मिलने की सूचना मिली थी।

By Anup Kumar Sinha Edited By: Shoyeb Ahmed Tue, 11 Jun 2024 08:36 PM (IST)
Jharkhand News: रेलवे ट्रैक पर मिला केन बम, दोनों लाइनों पर ट्रेनों के थमे पहिये; मची अफरा-तफरी
ये रेलवे ट्रैक पर मिला केन बम

संवाद सहयोगी, कोडरमा। हावड़ा-नई दिल्ली ग्रैंड कोड रेलवे लाइन पर कोडरमा व गया जंक्शन के बीच मंगलवार को केन बम मिलने की सूचना के बाद रेलवे में अफरा-तफरी मच गई।

धनबाद कंट्रोल को सूचना मिली थी कि यदुग्राम और बसकटवा हाल्ट के बीच पोल संख्या 420/10 के समीप डाउन लाइन की पटरी पर केन बम रखा है। इसके बाद आनन-फानन में अप एवं डाउन दोनों लाइन पर परिचालन रोक दिया गया।

ट्रेनों के परिचालन पर लगी रोक

इसके बाद कोडरमा आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार, जीआरपी थाना प्रभारी दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और ट्रैक से किसी तरह बम को हटाकर किनारे किया।

इस दौरान 15.20 बजे से 17.40 बजे तक दोनों लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह थम गया। इसके बाद दोनों लाइन पर परिचालन शुरू कराया गया।

घटना को लेकर आरा-रांची एक्सप्रेस गुरपा स्टेशन पर रुकी रही, जबकि इससे पहले नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, पटना-हटिया सुपर एक्सप्रेस सहित अन्य यात्री ट्रेनें गुजर चुकी थी।

मामले की जांच जारी

घटना की सूचना के बाद शाम को आरपीएफ धनबाद के सहायक सुरक्षा आयुक्त सुरेश मिश्रा भी कोडरमा पहुंचे और यहां से घटनास्थल पर गए।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। घटना की सूचना के बाद गया जीआरपी प्रभारी अजय कुमार सिंह भी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

बम को डिफ्यूज करने के लिए बोधगया से बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया। फिलहाल आरपीएफ व रेलवे के अधिकारी मामले के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढे़ं-

Train Canceled: 16 से 24 जून तक 24 स्पेशल रेलगाड़ियों का परिचालन रहेगा बंद, यहां पढ़ें रद ट्रेनों की पूरी लिस्ट

Jharkhand News: बीमारी ठीक करने के नाम पर किया जा रहा था मतांतरण, खुल गई पोल तो हिन्दू संगठनों ने किया विरोध