Move to Jagran APP

रामगढ़ ने कोडरमा को 2-1 से हराया

चंदवारा (कोडरमा): चंदवारा स्थित पुलिस लाइन खेल मैदान में स्व. अनूप मरांडी मेमोरियल नॉक आउट फुटबॉल टू

By Edited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 06:13 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 06:13 PM (IST)
रामगढ़ ने कोडरमा को 2-1 से हराया

चंदवारा (कोडरमा): चंदवारा स्थित पुलिस लाइन खेल मैदान में स्व. अनूप मरांडी मेमोरियल नॉक आउट फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन शनिवार को किया गया। उद्घाटन मैच टिस्को रामगढ़ बनाम वाईबीसी कोडरमा के बीच खेला गया इसमें रामगढ़ ने 2-1 से वाईबीसी कोडरमा को हरा दिया। मैच काफी रोमांचक एवं मनोरंजन से भरपूर था। ग्रामीण क्षेत्रों से आये सैकड़ों दर्शकों ने खिलाड़ियों का उत्साहव‌र्द्धन कर खेल को काफी रोमांचक बनाया। दोनों टीमों के जबरदस्त प्रदर्शन से खेल प्रेमी मंत्रमुग्ध होकर जमकर आनंद उठाए। खेल प्रारंभ होने के 49 मिनट के बाद रामगढ़ के खिलाड़ियों ने अपनी बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए वाईबीसी कोडरमा के विरुद्ध एक एक गोल किया। वहीं जब तक वाईबीसी कोडरमा अपने ऊपर दागे गए एक गोल का जवाब देता इससे पूर्व मध्यांतर के 25 मिनट के बाद रामगढ़ की टीम ने दूसरा गोल दागकर मैच को काफी रोमांचक बनाकर दिया और अपने प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाने में कामयाब रहा। खेल समाप्ति से 20 मिनट पूर्व काफी मशक्कत के बाद वाईबीसी की टीम ने एक गोल दागा। फलस्वरूप रामगढ़ की टीम ने श्रृंखला का उद्घाटन मैच 2-1 से जीत लिया। श्रृंखला का दूसरा मैच चाराडीह बनाम मदनगुंडी के बीच खेला गया। इसमें मदनगुंडी ने पेनाल्टी शॉट में चाराडीह को 2-0 से हरा दिया।

loksabha election banner

मैच में रेफरी के रूप में नागेश्वर राणा, संजय कुमार यादव, शहजाद आलम थे।

मैच के उद्घाटन से पूर्व स्कूली छात्रों ने अमर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। विभिन्न प्रकार की देशभक्ति, झांकियों का भी प्रदर्शन किया। खेल के शुभारंभ से पूर्व अतिथियों एवं दर्शकों द्वारा राष्ट्रीय गीत की प्रस्तुति हुई एवं कबूतर उड़ाकर खेल का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते आईएफएस विकास कुमार उज्जवल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों का सबसे रोचक व महत्वपूर्ण खेल फुटबॉल है। युवाओं में शारीरिक, मानसिक वृद्धि के लिए खेल बहुत ही महत्वपूर्ण है। खेल की महत्ता अनुशासन का पाठशाला भी कहलाता है। झाविमो नेता योगेंद्र प्रताप ¨सह ने कहा कि खेल न केवल बौद्धिक व मानसिक वृद्धि का साधन नहीं बल्कि रोजगार व नौकरियों को भी पाने का एक प्रमुख जरिया है। बेहतर खेल के प्रदर्शन से न केवल अपना ही नाम रौशन होता है बल्कि राज्य, देश व क्षेत्र का भी होता है। श्रृंखला का फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा। इस अवसर पर टिस्को रामगढ़ टीम के कोच मो. रफीक, वाईबीसी कोडरमा के कोच संजय यादव, संजय दास, बबलू यादव, द्वारिका यादव, मनोज दास, श्रीकांत पांडेय, रजनीकांत कुमार, प्रसन्नजीत कुमार, नुनमन मोदी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.