Move to Jagran APP

पीएलएफआइ दस्ते को दैनिक उपयोग के सामान पहुंचाने वाले दो सहयोगी धराए

खूंटी जिले की पुलिस ने पीएलएफआइ के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। दोनों दैनिक उपयोग के सामान खरीदकर उग्रवादी दस्ते को पहुंचाने के अलावा लेवी वसूली का काम करते थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 06:57 PM (IST)
पीएलएफआइ दस्ते को दैनिक उपयोग के सामान पहुंचाने वाले दो सहयोगी धराए
पीएलएफआइ दस्ते को दैनिक उपयोग के सामान पहुंचाने वाले दो सहयोगी धराए

खूंटी : खूंटी जिले की पुलिस ने पीएलएफआइ के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। दोनों दैनिक उपयोग के सामान खरीदकर उग्रवादी दस्ते को पहुंचाने के अलावा लेवी वसूली का काम करते थे। गिरफ्तार आरोपितों में जरियागढ़ थाना क्षेत्र के बकसपुर किनुटोली के रहने वाले संजय गोप उर्फ दिनेश गोप और डहकेला निवासी देवेंद्र कुमार सिंह शामिल हैं। यह जानकारी देते हुए खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि 27 सितंबर को चाईबासा जिला के गुदड़ी थानातर्गत बुढ़ तुमुंग जंगल में पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप एवं उनके दस्ते के सदस्यों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी। अनुसंधान के क्रम में घटनास्थल से जब्त दैनिक उपयोग की सामग्री की तोरपा की दुकान से क्रय किए जाने की जानकारी मिली। इस संदर्भ में गुदड़ी थाना प्रभारी द्वारा प्राप्त प्रतिवेदन की जांच के क्रम में पीएलएफआइ के सक्रिय सहयोगी संजय गोप द्वारा उक्त वस्तुओं को खरीद कर पीएलएफआइ को भेजे जाने की बात सामने आई। इसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और तोरपा अंचल के पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में छापामारी दल गठित किया गया।

loksabha election banner

दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मिटकोरा, टाटी, उकड़ीमाड़ी व धोबीसोसो में छापेमारी की। इसी क्रम में दोनों की गिरफ्तारी हई। दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ के क्रम में अवैध आग्नेयास्त्र, गोली, पीएलएफआइ पर्चा, चंदा रसीद एवं लेवी के 26 हजार रुपये बरामद किए गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों अभियुक्तों ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि वे अपने अन्य तीन-चार सहयोगियों के साथ पीएलएफआइ के लिए व्हाट्सअप के माध्यम से लेवी मांगने, वसूलने और पार्टी को सामान पहुंचाने का काम करते थे। पिछले दिनों पीएलएफआइ के लिए रांची से तीन करोड़ रुपये, मुरहू पेट्रोल पंप से पांच लाख रुपये की लेवी की मांग सहित इस तरह के अन्य मामलों में संलिप्त थे। इनके पास से पुलिस को एक कट्टा, दो गोली, एक बाइक, पीएलएफआइ पर्चा, चंदा रसीद एवं लेवी के 26 हजार रुपये बरामद किया गया।

संजय पर तीन व देवेंद्र पर दर्ज है एक मामला

पुलिस गिरफ्त में आए दोनों अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। पीएलएफआइ के सहयोगी संजय गोप उर्फ दिनेश गोप के खिलाफ तीन तो देवेंद्र के खिलाफ एक मामला पहले से ही दर्ज है। संजय के खिलाफ कर्रा थाने में दो व रनिया थाना में एक मामला और देवेंद्र के खिलाफ कर्रा थाने में एक मामला दर्ज है। छापेमारी टीम में तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश तिवारी, तोरपा अंचल के पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह, तोरपा थाना प्रभारी अरविद कुमार, जरियागढ़ थाना प्रभारी मनीष कुमार, तपकरा थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार, तपकरा थाना के पुअनि रणजीत किशोर, जरियागढ़ थाना के पुअनि उत्तम कुमार, तोरपा थाना के पुअनि संदीप बनर्जी, पुअनि अकबर अहमद खान, रनिया थाना के पुअनि पंकज कुमार, पुअनि जीतेंद्र कुमार यादव, क्यूएटी आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.