Move to Jagran APP

पीएलएफआइ उग्रवादी बुधराम मुंडू गिरफ्तार

तोरपा : तपकरा से रनिया पथ पर पक्की सड़क बना रही लेबर कांट्रेक्टर व मजदूरों को धमकाते

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 06:09 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 06:28 PM (IST)
पीएलएफआइ उग्रवादी बुधराम मुंडू गिरफ्तार

तोरपा : तपकरा से रनिया पथ पर पक्की सड़क बना रही लेबर कांट्रेक्टर व मजदूरों को धमकाते हुए दस प्रतिशत लेवी की मांग वाले और खूंटी के ज्योतिष कंडुलना की हत्या में शामिल उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के बुधराम मुंडू को तपकरा पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बुधराम के सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए तोरपा पुलिस छापामारी कर रही है। यह जानकारी तोरपा एसडीपीओ ऋषभ कुमार झा ने संवाददाता सम्मेलन में दी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि गत 11 अक्टूबर को पीएलएफआइ के तीन सदस्यों ने तपकरा से रनिया पथ के आनंदपुर होमपाइप पुल निर्माण के पास पक्की सड़क बना रहे मजदूरों व ठेकेदार को धमकाते हुए दस प्रतिशत लेवी देने की मांग की। इस दौरान इन लोगों ने 3-4 राउंड हवाई फाय¨रग की। इसके बाद कार्यस्थल के पास पीएलएफआइ के जोनल कमांडर जीदन गुड़िया के हस्ताक्षरयुक्त संगठन का लेटर फेंक दिया। इस मामले में तपकरा थाने में मामला दर्ज कराया गया। मामले का अनुसंधान करने पर एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा को गुप्त सूचना मिली कि उक्त कांड में शमिल एक अपराधी को कमड़ा मोड़ के पास देखा गया है, जो किसी अन्य घटना को अंजाम देने वाला है। इस सूचना पर एसपी के निर्देशानुसार एसडीपीओ ऋषभ कुमार झा के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया। छापामारी दल में तपकरा थाना प्रभारी बमबम कुमार तथा सशस्त्र बल को शामिल किया गया। छापामारी दल ने शुक्रवार को सुबह पांच बजे कमड़ा मोड़ के पास मुरहू थानांतर्गत तुरांग गांव निवासी बुधराम मुंडू को संदिग्ध हालत में गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर बुधराम मुंडू के पास से 10 हजार रुपये नकद, तीन मोबाइल, पीएलएफआइ के पांच लेटर पैड तथा एक यामाहा मोटरसाइकिल बरामद बरामद की गई। पूछताछ करने पर बुधराम ने बताया कि आनन्दपुर में फाय¨रग की घटना को अंजाम देने के बाद दो मोटरसाइकिलों से वह अपने पांच अन्य साथियों के साथ खूंटी चला गया था। इसके बाद कटहल टोली, खूंटी में ज्योतिष कंडुलना के घर जाकर उसे उसके घर से निकाल कर गोली मार दी। प्रेसवार्ता के दौरान इंस्पेक्टर सरोज ¨सह व थाना प्रभारी बमबम कुमार भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.