Move to Jagran APP

विकासात्मक गतिविधियों से आमजनों को अवगत कराएं

उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में सभी विभागों के पीआर नोडल अधीकारियों की बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 06:22 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 06:22 PM (IST)
विकासात्मक गतिविधियों से आमजनों को अवगत कराएं

खूंटी : उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में सभी विभागों के पीआर नोडल अधिकारियों की बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित हुई। बैठक में उपायुक्त ने जिलांतर्गत विभिन्न विभागों के पीआर पर्सन के रूप में चयनित पदाधिकारियों व कर्मियों के बीच उनके कार्यों व दायित्वों पर विशेष रूप से ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने कहा कि हर विभाग की महत्वपूर्ण गतिविधियों तथा उपलब्धियों की जानकारी उपलब्ध कराने में सभी पीआर अधिकारियों को अपनी अहम भूमिका निभानी है। किसी भी विभाग के चयनित पीआर पर्सन अपने विभाग से संबंधित गतिविधियों व उपलब्धियों की जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के रूप में दे सकते है। ्रउपायुक्त ने निर्देशित किया कि हर विभाग के पीआर नोडल अधिकारी को हर हफ्ते अपने विभाग से कम से कम पांच प्रेस विज्ञप्ति व प्रति माह एक सक्सेस स्टोरी उपलब्ध कराना आवश्यक है। उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति यथोचित तरीके से प्रस्तुत करने एवं निर्धारित तिथि तक अपने विभाग से संबंधित सक्सेस स्टोरी व प्रेस विज्ञप्ति उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

उपायुक्त ने बताया कि वर्तमान समय में सूचना का प्रवाह महत्वपूर्ण है। सभी विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में आमजनों को जानकारी होना आवश्यक है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक बन सकें और योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि अपने संबंधित विभाग की उपलब्धियों को सक्सेस स्टोरी के रूप में प्रस्तुत करें। सक्सेस स्टोरी में विषय वस्तु का पूर्ण विवरण दिया जाना चाहिए। इसमें संबंधित फोटोग्राफ व वीडियो क्लिप भी उपलब्ध कराएं। उपलब्धियां आंकड़ें वार प्रस्तुत करें। इसके साथ ही आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराया जाना आवश्यक है। साथ ही सक्सेस स्टोरी का चयन उचित रूप में किया जाना आवश्यक है। यह किस प्रकार से किसी विभाग की उपलब्धि को दर्शाता है। इससे किन लोगों ने लाभ प्राप्त किया। साथ ही इससे समाज में क्या परिवर्तन हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.