Move to Jagran APP

धरातल पर नहीं दिख रहा आदिवासियों का विकास

खूंटी विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर खूंटी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी ने कहा है कि आदिवासियों के हक और विकास के लिए जिस तरह की बातें कही जाती है वह सही रूप से धरातल पर नहीं उतर रही है। इस विषय पर सरकार द्वारा बड़ी-बड़ी बातें कही जाती है।दावे किए जाते हैं लेकिन सही मायने में वह अबतक धरातल पर नहीं उतर सका है। जिसका परिणाम है कि लंबे समय बाद भी आदिवासी समुदाय आज अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। इससे पहले पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा की अध्यक्षता में कांग्रेस कमेटी के सैकड़ों सदस्यों कार्यकर्ताओं द्वारा बिरसा पार्क स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा में माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी तथा कांग्रेस कार्यालय में विचार गोश्ठी का आयोजन हुआ। इस अवसर पर कालीचरण मुंडा ने कहा कि अगस्त क्रांति हो या झारखंड के अन्य हर आंदोलनूत

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 07:02 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 07:02 PM (IST)
धरातल पर नहीं दिख रहा आदिवासियों का विकास

खूंटी : विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर खूंटी जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी ने कहा है कि आदिवासियों के हक और विकास के लिए जिस तरह की बातें कही जाती हैं, वे धरातल पर नहीं दिखाई दे रही हैं। इस विषय पर सरकार द्वारा बड़ी-बड़ी बातें कही जाती हैं। दावे किए जाते हैं लेकिन धरातल पर कुछ नजर नहीं आ रहा है। इसका परिणाम है कि लंबे समय बाद भी आदिवासी समुदाय आज अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं।

loksabha election banner

इससे पहले पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिरसा पार्क स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा में माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही कांग्रेस कार्यालय में विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। इस अवसर पर कालीचरण मुंडा ने कहा कि अगस्त क्रांति हो या झारखंड के अन्य हर आंदोलन को सफल बनाने में आदिवासियों ने कई प्रकार से आंदोलन चलाया था। करो या मरो की बात पर अपनी कुर्बानी दी थी। आदिवासी दिवस पर आदिवासियों के विकास की कामना करते हैं की समुदाय का बेहतर विकास हो सके। मौके पर बैजनाथ मुंडा तथा पुनीत हेंब्रोम ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर मुख्य रूप से अनिल बढ़ाईक, अनिल सुरीन, पुरुषोत्तम गंझू, ओमप्रकाश लिडा, नरेश तिर्की, राम मुंडा, सुशील सांगा, किशोर गंझू, नरेंद्र श्रीवास्तव, बंधु महतो व विल्सन टोपनो आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.