Move to Jagran APP

एक ही स्थान पर जमे कर्मियों को स्थानांतरित करने की मांग

विकास मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा ने दक्षिण छोटानागपुर आयुक्त को पत्र लिखा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 04:22 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 04:22 AM (IST)
एक ही स्थान पर जमे कर्मियों को स्थानांतरित करने की मांग
एक ही स्थान पर जमे कर्मियों को स्थानांतरित करने की मांग

जागरण संवाददाता, खूंटी: झारखंड विकास मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा ने दक्षिण छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त को पत्र सौंप कर खूंटी जिला सहित प्रमंडल के सभी जिला मुख्यालय, अंचल, प्रखंड और अनुमंडल कार्यालय में विगत सात-आठ वर्षों से पदस्थापित लिपिक, कर्मचारी एवं प्रतिनियुक्त कर्मी का स्थानांतरण करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि एक ही स्थान पर सात-आठ वर्षों से कार्यरत लिपिक व कर्मचारियों का जनता के प्रति भेद-भाव और कहीं न कहीं भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है। कई एक लोग ऐसे कर्मचारी का शिकार भी होते हैं, जिससे विकास कार्य भी प्रभावित होता है। उन्होंने कहा कि एक ही स्थान पर पदस्थापित कर्मी किसी विशेष दल के लिए भी चुनाव के दरम्यान कार्य करते हैं। ऐसी परिस्थिति में वर्षों से एक ही स्थान पर पदस्थापित कर्मियों को स्थानांतरण जनहित में अति आवश्यक है।

loksabha election banner

---

राशन वितरण में डीलरों को हो रही है परेशानी

संवाद सूत्र, सिल्ली : प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र के डीलर को राशन वितरण में परेशानी हो रही है। बायोमीट्रिक मशीन पर सही नेटवर्क नहीं मिलने के कारण उपभोक्ताओं का ठेपा नहीं लिए जाने के कारण यह स्थिति उत्पन्न हो रही है डीलरों को नेटवर्क के लिए जहा-तहा घूमना पड़ता है। इसके लिए उन्हें 5 से 10 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। यहा पर नेटवर्क अगर मिल जाए तो भी वह चाह कर भी उपभोक्ताओं को राशन नहीं दे सकते क्योंकि इनकी बायोमीट्रिक मशीन एवं वजन मशीन को एक साथ विभाग की ओर से प्लेक किया गया है, जिससे उपभोक्ताओं का जिओ ट्रैक लेने के लिए दोनों मशीनें का रहना आवश्यक है। इस संबंध में राशन डीलर उद्धव महिला समिति सीटकाडीह ने बताया कि विभाग को कई बार शिकायत के बाद भी इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे राशन डीलरों द्वारा अब राशन ना बाटने का मन बना रहे हैं। जबकि शहर आसपास रहने वाले राशन डीलरों का बायोमीट्रिक मशीन फ्लैक नहीं किया गया। वह वजन काटा के बिना है उपभोक्ताओं का जिओ ट्रेक ले रहे हैं। इस संबंध बीएसओ रविंद्र बड़क से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जिला की गाइडलाइन के अनुसार डीलरों के बायोमीट्रिक मशीन को वजन मशीन के साथ फ्लैक किया गया है। परंतु आए दिन डीलरों से इस संबंध में शिकायत भी मिल रही है जिसकी सूचना जिला के वरीय अधिकारियों को दे दी गई है।

--------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.